सीएम योगी ने वाराणसी में लिया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा | #NayaSaberaNetwork



नया सबेरा नेटवर्क
वाराणसी में गहराए बाढ़ संकट के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर शहर पहुंच चुके हैं। सम्पूर्णानन्द संस्कृत विश्वविद्यालय के मैदान में मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर उतरा। हेलीपैड पर मुख्यमंत्री का स्वागत कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, राज्य मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी सहित ज़िले के आला अधिकारियों ने किया। मुख्यमंत्री का काफिला यहां से सीधे राजघाट के लिए रवाना हुआ।मुख्यमंत्री एनडीआरएफ की बोट द्वारा गंगा और वरुणा में मौजूदा बाढ़ की स्थिति को देख रहे हैं।  इसके बाद मुख्यमंत्री बाढ़ पीड़ितों से मिलने जेपी मेहता नगर निगम इंटर कॉलेज जाएंगे। यहां बाढ़ पीड़ितों से हालचाल लेने के साथ ही उन्हें राहत सामाग्री का वितरण करेंगे। 
मुख्यमंत्री यहां से बाढ़ के बाद होने वाली संक्रामक बीमारियों के संक्रमण की रोकथाम के लिए फागिंग मशीनों का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद सर्किट हॉउस में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों संग समीक्षा बैठक करेंगे। इधर, मुख्यमंत्री के आगमन से पहले बृहस्पतिवार को सरकारी अमला पूरी तरह से फास्ट हो गया।
दोपहर तक मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थलों की ओर अधिकारियों की गाड़ियां दौड़ रही थी। वहीं दूसरी ओर नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, जलकल विभाग और बिजली विभाग महीनों से चली आ रही खामियों को घंटों में ही दूर करने में लगा हुआ था। सीएम के काशी आने से पहले ही कज्जाकपुरा स्थित कूड़ा घर को नगर निगम ने हरा परदा लगा कर पूरी तरह से ढंक दिया।
 उधर, कज्जाकपुरा तिराहे पर निर्माणाधीन फ्लाई ओरव के आसपास गड्ढे में तब्दील हो चुके सड़क को भी डामर और गिट्टी डालकर पीडब्ल्यूडी के द्वारा दोपहर एक  बजे ही दुरुस्त कर दिया गया था।  बता दें कि वाराणसी में गंगा खतरे के लेवल से एक मीटर ऊपर बह रही है।
गंगा के पलट प्रवाह के कारण वरुणा में आई बाढ़ भी भयावह होती जा रही है। बृहस्तपतिवार सुबह 11 बजे गंगा का जलस्तर 72.32 मीटर दर्ज किया गया, जो खतरे के निशान 71.26 से 1.06 मीटर अधिक है। गंगा और वरुणा के पानी से शहर से लेकर गांव तक 30 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हैं।


*श्री गांधी स्मारक इण्टर कालेज समोधपुर जौनपुर के पूर्व प्रधानाचार्य डॉ. रणजीत सिंह की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं*
Ad

*मुंगराबादशाहपुर के ब्लाक प्रमुख सत्येंद्र सिंह फंटू की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं*
Ad

*समाजवादी पार्टी जौनपुर के जिलाध्यक्ष लाल बहादुर यादव की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं*
Ad


from Naya Sabera | नया सबेरा - No.1 Hindi News Portal Of Jaunpur (U.P.) https://ift.tt/2VGZuy1


from NayaSabera.com

Comments