हैंड ग्रेनेड मिलने से दहशत, सुरक्षा बल व पुलिस सतर्क | #NayaSaberaNetwork

नया सबेरा नेटवर्क
अमृतसर। अमृतसर के सबसे पॉश इलाकों में शामिल रंजीत एवेन्यू मेंं शुक्रवार सुबह एक हैंड ग्रेनेड बरामद हुआ है। हैंड ग्रेनेड मिलने की सूचना के बाद इलाके में दहशत फैल गई। मौके पर पुलिस पहुंच चुकी है। बम निरोधक दस्ता भी पहुंचा है, जो हैंड ग्रेनेड की जांच कर रहा है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह किसी की शरारत है या इसके पीछे आतंकियों का हाथ है। बता दें, स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर पुलिस अतिरिक्त सावधानी बरत रही है।
बता दें, यह हैंड ग्रेनेड सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के अमृतसर दौरे से 24 घंटे पहले बरामद हुआ है। हैंड ग्रेनेड के मिलने से सुरक्षा बल व पुलिस सतर्क हो गई है। सूचना मिलते ही पुलिस कमिश्नर डा.  सुखचैन सिंह गिल, डीसीपी परमिंदर  सिंह भंडाल और डीपीसी मुखविंदर सिंह बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुुंच गए। बम हरे रंग का है और ज्यादा पुराना नहीं है। उसकी पिन निकली हुई है। पुलिस अधिकारियों ने बम निरोधक दस्ता मंगवाकर बम को सुरक्षित तरीके से कब्जे में लिया।
पुलिस कमिश्रनर ने बताया कि किसी सुरक्षित स्थान पर जाकर बम को डिफ्यूज करवाया जाएगा। इसके बाद एक्सपर्ट से रिपोर्ट  ली जाएगी कि बम कितना पुराना है। जांच में सामने आया कि जिस गली से बम मिला वहां कभी सेना के रिटायर्ड कर्नल रहा करते थे। बताया जा रहा है कि शुक्रवार सुबह नगर निगम के कर्मी रंजीत एवेन्यू में सफाई अभियान चला रहे थे। इसी दौरान उन्होंने हैंड ग्रेनेड देखा। उन्होंने इसकी सूचना अपने अफसरों को दी, जिन्होंने पुलिस को सूचना दी। 
बता दें, अमृतसर पाकिस्तान सीमा से सटे क्षेत्र में कुछ दिन पूर्व ग्रेनेड के साथ आरडीएक्स टिफिन बम बरामद हुआ था। शनिवार और रविवार की रात को फेंके गए इस बम में दो से तीन किलो आरडीएक्स था, जबकि इसके साथ ही पुलिस ने पांच ग्रनेड और नौ एमएम के एक सौ से ज्यादा कारतूस भी बरामद किए हैं। यहां आरडीएक्स टिफिन बम के अलावा तीन डेटोनेटर भी बरामद हुए थे। बम को सोमवार सुबह एनआइए व एनएसडी कमांडो की देखरेख में डिफ्यूज किया गया।

*जौनपुर कांग्रेस कमेटी के शहर अध्यक्ष विशाल सिंह हुकुम की तरफ से स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं*
Ad

*समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी जौनपुर के पूर्व जिला उपाध्यक्ष, भारतीय जीवन बीमा निगम एवं यूनाइटेड इण्डिया इंश्योरेंस कम्पनी लिमिटेड (सामान्य बीमा) के अभिकर्ता राज यादव मो. 9918828797, 9125149452 की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं*
Ad

*समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष मो. आजम खान एडवोकेट की तरफ से स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं*
Ad


from Naya Sabera | नया सबेरा - No.1 Hindi News Portal Of Jaunpur (U.P.) https://ift.tt/3jOJKkp


from NayaSabera.com

Comments