नवरात्रि : शीतला चौकियां धाम में भक्तों की उमड़ी भारी भीड़ | #NayaSaberaNetwork

बिपिन सैनी
जौनपुर। पूर्वांचल की आस्था का केंद्र मां शीतला चौकियां धाम में शारदीय नवरात्रि के सातवें दिन भक्तों की भारी भीड़ मंदिर परिसर पर देखने को मिली। प्रातःकाल 4 बजे कपाट खुलने के बाद आरती पूजन होने के पश्चात मन्दिर खुला। दर्शनार्थियों को कोरोना के रूप में पनपी महामारी के चलते मंदिर परिषद के बाहर से ही दर्शन पूजन कराया जा रहा है। भक्तों की लंबी लाइन सुबह से ही लगी हुई थी। इस मौके पर उपस्थित थाना लाइन बाजार के चौकियां चौकी प्रभारी विनोद अंचल, विजय गौड़ समेत कई थानों की पुलिस पीएसी बल दर्शनार्थियों की सुरक्षा व्यवस्था के लिए चप्पे-चप्पे पर तैनात किए गए थे।
नवरात्रि : शीतला चौकियां धाम में भक्तों की उमड़ी भारी भीड़ | #NayaSaberaNetwork

ऐसे करें महाअष्टमी महानवमी व्रत एवं पारणः डा. पाठक
आचार्य डा. अखिलेश चंद्र पाठक (ज्योतिष, साहित्याचार्य, धर्मोपदेशक, जन्मकुंडली, यज्ञ, वास्तु विशेषज्ञ) ने बताया कि इस वर्ष शारदीय नवरात्र में महाअष्टमी एवं महानवमी का व्रत शनिवार 24 अक्टूबर को किया जाएगा। हवन पूर्णाहुति रविवार 25 अक्टूबर को होगा। नवरात्र व्रत का पारण रविवार 25 अक्टूबर और दिन में 11.15 के बाद करना चाहिए। शनिवार को दिन में 11.29 पर नौमी लग रही है। आता हवन पूजन किया जा सकता है। मूल के अनुसार रविवार 25 अक्टूबर से दिन में 11.15 पर नवमी समाप्त हो रही है। इसके बाद दशमी लग रही है। ऐसे में 11.15 मिनट के बाद पारण नवरात्र करें। विजयदशमी का पर्व 25 अक्टूबर दिन रविवार को मनाया जाएगा।

नवरात्रि : शीतला चौकियां धाम में भक्तों की उमड़ी भारी भीड़ | #NayaSaberaNetwork

*वाराणसी खण्ड शिक्षा निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी रमेश सिंह की तरफ से आप सभी नवरात्रि की ढेर सारी शुभकामनाएं*
Ad

*Ad - Happy Navaratri : 20% OFF On Navaratri Special | Order Now 9519149797 | Pizza Paradise : Wazidpur Tiraha Jaunpur*
Ad

Ad : तनिष्क शोरूम परिवार की तरफ से शारदीय नवरात्रि के शुभ अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं | संपर्क करें - पॉलिटेक्निक चौराहा, रूहट्टा, मिर्जापुर रोड, जनपद जौनपुर (उ.प्र.) | 9554210903, 7309896302*
Ad



from NayaSabera.com

Post a Comment

0 Comments