TD महिला महाविद्यालय : एनएसएस स्वयंसेविकाओं को किया गया जागरूक | #NayaSaberaNetwork

नया सबेरा नेटवर्क
जौनपुर। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित मिशन शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत शुक्रवार को तिलकधारी महिला महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना के तीनों इकाइयों के संयुक्त तत्वावधान में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसके अंतर्गत छात्राओं के सम्मान सुरक्षा एवं स्वावलंबन हेतु अभिभावकों को शपथ दिलाई गई। 

TD महिला महाविद्यालय : एनएसएस स्वयंसेविकाओं को किया गया जागरूक | #NayaSaberaNetwork

कार्यक्रम में अतिथि के रुप में आए टीडी कालेज के एएसआई अंचित प्रसाद चौधरी एवं मुख्य आरक्षी राजेश सिंह ने स्वयंसेविकाओं को उनकी सुरक्षा से संबंधित कुछ जानकारियां देते हुए विभिन्न हेल्पलाइन नंबरों को बताया। साथ ही उससे संबंधित नंबर 1090, 181, 1076, 112, 108  की महत्ता को समझाया। शपथ के पश्चात पोषण एवं संतुलित आहार के विषय में बताते हुए वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकारी डा. राजश्री सिंह ने स्वयंसेविकाओं को बताया कि शुद्ध स्वच्छ भोजन के साथ ही आयरन एवं कैल्शियम पर हमें ध्यान देना चाहिए। कार्यशाला में स्वयंसेविकाओं को मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण प्रशिक्षक प्रदीप प्रजापति ने स्ट्रैचिंग एवं ब्लाकिंग का प्रशिक्षण देते हुए स्वयंसेविकाओं को सुरक्षा के विभिन्न गुण बताया। 

प्रशिक्षण में उनकी सहयोगी महिला प्रशिक्षक अवंतिका भारद्वाज, राम्या सिंह, शिवम मिश्रा व शिव प्रकाश गोंड ने भी पूरा सहयोग प्रदान किया। पूरे कार्यक्रम में स्वयंसेविकाओं ने उत्साह के साथ बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम में आए अतिथियों का स्वागत कार्यक्रम अधिकारी डा. शालिनी सिंह ने किया। अन्त में धन्यवाद कार्यक्रम अधिकारी डा. पूनम सिंह ने ज्ञापित किया।

*Ad - Happy Navaratri : 20% OFF On Navaratri Special | Order Now 9519149797 | Pizza Paradise : Wazidpur Tiraha Jaunpur*
Ad

Ad : तनिष्क शोरूम परिवार की तरफ से शारदीय नवरात्रि के शुभ अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं | संपर्क करें - पॉलिटेक्निक चौराहा, रूहट्टा, मिर्जापुर रोड, जनपद जौनपुर (उ.प्र.) | 9554210903, 7309896302*
Ad

*Ad : हड्डी एवं जोड़ रोग विशषेज्ञ डॉ. अवनीश कुमार सिंह की तरफ से शारदीय नवरात्र की हार्दिक शुभेच्छा*
Ad



from NayaSabera.com

Post a Comment

0 Comments