बारिश की वजह से थमा भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच


 
नया सबेरा नेटवर्क
 लंदन । भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है। पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण ड्रॉ हो गया था।
इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने बताया है कि उनकी टीम में तीन बदलाव हुए हैं। मोईन अली, हमीद और मार्क वुड को जगह मिली है। वहीं डैन लॉरेंस, जैक क्राउली और स्टुअर्ट ब्रॉड टीम में नहीं हैं। यानी जेम्स एंडरसन खेल रहे हैं।
वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साफ किया कि शार्दुल ठाकुर के स्थान पर ईशांत शर्मा को जगह मिली है। यानी रविचंद्रन अश्विन एक बार फिर जगह नहीं बना पाए हैं।
पांच ओवर का खेल खत्म हो चुका है। बिना किसी नुकसान के भारतीय टीम ने छह रन बना लिए हैं।
लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन बारिश का कोई अनुमान नहीं था। मौसम साफ रहने की उम्मीद थी। ऐसे में लग रहा था कि पहले दिन पूरा खेल हो जाएगा। लेकिन इंग्लैंड का मौसम एक बार फिर अपना रंग दिखा गया है। लंदन में बारिश हो रही है और इस वजह से टॉस में देरी हो गई है। अब 3:20 पर टॉस होगा और खेल दोपहर तीन बजकर 45 मिनट पर शुरू होने की संभावना है।
भारत के पास नॉटिंगम में सीरीज में बढ़त बनाने का मौका था लेकिन बारिश के चलते मैच ड्रॉ हो गया था। लेकिन कप्तान कोहली को यकीन है कि उनकी टीम सीरीज जीतने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि टीम की 120 पर्सेंट कोशिश है कि सीरीज में बढ़त ले ली जाए।
इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन)- रोरी बर्न्स, डॉमिनकि सिब्ली, हसीब हमीद, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोईन अली, सैम करन, ऑली रॉबिनसन, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन
भारत (प्लेइंग इलेवन)- रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

*माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष रमेश सिंह की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं*
Ad

*उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ, जौनपुर के जिलाध्यक्ष अमित सिंह की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं*
Ad

*प्राथमिक शिक्षक संघ, डोभी जौनपुर के अध्यक्ष आलोक सिंह रघुवंशी की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं*
Ad



from Naya Sabera | नया सबेरा - No.1 Hindi News Portal Of Jaunpur (U.P.) https://ift.tt/3jRWypY


from NayaSabera.com

Comments