तथाकथित समाजसेवी दिलीप राय बलवानी पर जालसाजी का मुकदमा | #NayaSaberaNetwork

नया सबेरा नेटवर्क
जौनपुर। ​जिले में दलित चिंतक और समाजसेवी का चोला ओढ़े सिकरारा थाना के डमरूआ गाँव के मूल निवासी दिलीप राय बलवानी पर लखनऊ में धोखाधड़ी व जालसाजी का मुकदमा दर्ज कराया गया है।

तथाकथित समाजसेवी दिलीप राय बलवानी पर जालसाजी का मुकदमा दर्ज लखनऊ में धोखाधड़ी का मुकदमा | #NayaSaberaNetwork
दिलीप राय बलवानी 

बताते हैं कि लखनऊ में विभूतिखण्ड थाना में दिलीप राय बलवानी और उसकी पत्नी रीता राय बलवानी (पूर्व जिला पंचायत सदस्य जौनपुर) के खिलाफ 10 दिसम्बर को धारा 420 और 406 के तहत डॉ. परमेन्द्र सिंह के शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

आरोप हैं कि लखनऊ में प्रापर्टी दिलवाने के नाम पर दिलीप राय बलवानी ने अपने फर्म प्रिया इन्फावेन्चर विभूतिखण्ड लखनऊ के कार्यालय में नकद और खाते में कुल 7.50 लाख रूपये लिये थे, लेकिन बाद में हीलाहवाली करते हुए न तो जमीन दिलवाया और न ही पैसा वापस किया। काफी मशक्कत के बाद दिलीप राय बलवानी ने 4 लाख और 3.50 लाख का चेक दिया लेकिन भुगतान नहीं हुआ और चेक में भी धोखाधड़ी है।

बहानेबाजी बार-बार लखनऊ में फर्जी पता बताने और रीता राम बलवानी के इतना भी समय लेकर पैसा न मिलने तथा प्रिया इन्फ्रावेन्चर का भी वहां से अता पता न रहने से और सभी मो0 नं० ब्लाक करने आजीज आकर डॉ. परमेन्द्र सिंह ने विभूतिखण्ड थाने में तहरीत दी जिस पर 10 दिसम्बर को धारा 420 और 406 के तहत पति-पत्नी पर मुकदमा दर्ज हुआ।











from NayaSabera.com

Post a Comment

0 Comments