मल्हनी उपचुनाव का घमासान : अब सत्ता के दबाव में प्रशासन के जरिए वोट लेने का खेल शुरू | #NayaSaberaNetwork

  • कन्धरपुर ग्राम प्रधान पति कौशलेंद्र यादव की मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश से शिकायत
नया सबेरा नेटवर्क
जौनपुर। जिले के मल्हनी सीट पर हो रहे उपचुनाव में अब घमासान तेज हो गया है। इस चुनाव में लड़ाई बहुकोणीय नजर आ रही है लेकिन हर प्रत्याशी एक दूसरे को पछाड़ने के लिए तरह तरह के दांव चलना शुरू कर दिया है। जाहरि है दशकों से ऐसे चुनाव में सत्ता का भरपूर दबाव माना जाता है। उसकी शुरूआत बिना अनुमति कार्यालय खोलने, पैसा बांटने से हो चुकी है जिसमें मुंह की खानी पड़ी। अब सत्ताधारी दल में एक बड़े अधिकारी के जरिए जातिगत मतदाताओं पर दबाव डालना शुरू कर दिया गया है। इसमें पहले निशाने पर प्रधान या उसके परिवार के लोग आ रहे हैं। इसके बाद अन्य लोगों को भी उनकी कमजोरी पर चोट करके धमकी दी जा रही है। इसी मामले में कंधरपुर ग्राम प्रधान के पति कौशलेंद्र यादव ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश से शिकायत की है। 

मल्हनी उपचुनाव का घमासान : अब सत्ता के दबाव में प्रशासन के जरिए वोट लेने का खेल शुरू | #NayaSaberaNetwork

कौशलेंद्र यादव पुत्र कामता प्रसाद यादव ग्राम कन्धरपुर पोस्ट मुरादगंज ब्लाक सिकरारा की पत्नी श्रीमती निर्मला यादव गांव की प्रधान हैं। इन पर जिले के एक बड़े अफसर के जरिए दबाव किया गया कि सार्वजनिक शौचालय का उद्घाटन एमएलसी बृजेश कुमार सिंह प्रिंसू और पूर्व सांसद धनंजय सिंह से क्यों कराया गया? कहा गया कि अब जाकर इस शिलापट्ट को उखाड़कर फेंको या उस पर पेंट करवा दो। इस पर श्री यादव ने संबंधित अफसर से कहा कि आपके अनुसार उद्घाटन कौन कर सकता है? तब चेतावनी भरे शब्दों में अफसर ने कहा कि जितना बताया जा रहा है उसको सुनो और मंत्री जी इसमें नाराज हैं, उनसे जाकर मिलो। 

कौशलेंद्र यादव ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को दिये गये शिकायती पत्र में कहा कि जब वह मंत्री के पास पहुंचे तो उन्होंने साफ शब्दों में कहा जाकर हमारी पार्टी का प्रचार करो और वोट दिलवाओ। अन्यथा एफआईआर कराकर जेल भेज दिया जाएगा। बकौल कौशलेंद्र, मैं डर गया और मंत्री के यहां से अभद्रता का आभास होते ही चुपचाप निकल लिया। मुख्य निर्वाचन अधिकारी से कौशलेंद्र ने पत्र में कहा है कि 367 मल्हनी विधानसभा क्षेत्र में जिला निर्वाचन अधिकारी का व्यवहार भी इस उपचुनाव में निष्पक्ष नहीं नजर आ रहा है, कृपया जांच की जाय।

मल्हनी उपचुनाव का घमासान : अब सत्ता के दबाव में प्रशासन के जरिए वोट लेने का खेल शुरू | #NayaSaberaNetwork

*Ad : समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष मो. आजम खान की तरफ प्रदेशवासियों को नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं*
Ad

*विज्ञापन : Agafya Furnitures | Exclusive Indian Furniture Show Room | Mo. 9198232453, 9628858786 | अकबर पैलेस के सामने, बदलापुर पड़ाव, जौनपुर*
Ad

*Advt : किसी भी प्रकार के लोन के लिए सम्पर्क करें, कस्टमर केयर नम्बर : 8707026018, अधिकृत — विनोद यादव मो. 8726292670*
Ad



from NayaSabera.com

Post a Comment

0 Comments