#JaunpurLive : जौनपुर में DL बनवाना नहीं है आसान, यह वजह बनी रोड़ा

जौनपुर। जनपदवासियों के लिए डीएल बनवाना अब आसान नहीं है क्योंकि इसके पीछे एक बड़ी वजह सामने आयी है वो यह है कि यहां पर पूर्व में रहे 175 स्लॉट को कम करके पहले 66 फिर बाद में 108 कर दिया गया है। इसकी वजह से डीएल बनवाने में लोगों के पसीने छूट जा रहे है। वर्तमान में जिले में 5 हजार डीएल लंबित पड़े हुए हैं, जिसकी वजह से 20 सितंबर तक स्लॉट फुल है। अब परमानेंट डीएल बनवाने के लिए जौनपुरवासियों को लगभग 3 माह तक का इंतजार करना पड़ेगा। 20 सितंबर के बाद ही अब कोई गुंजाइश होगी।

नई व्यवस्था लागू होने का भी नहीं मिल रहा लाभ
कोविड-19 की दस्तक से पहले परमानेंट DL के कुल 175 स्लॉट थे। आसानी के साथ लोगों का DL स्थाई हो जाता था, लेकिन कोविड के बाद से जिले के स्लॉट में कटौती कर दी गई। वहीं परिवहन विभाग के नए आदेश के मुताबिक जिस दिन डीएल को स्थाई करने के लिए कोई ऑनलाइन आवेदन करेगा तो ऐसी स्थिति में उसे अगले दिन का ही अपॉइंटमेंट मिल जाएगा। इसके लिए विभाग ने सभी जिलों में स्लॉट की क्षमता को दोगुना कर दिया है, लेकिन नई व्यवस्था के लागू होने के बावजूद इसका लाभ लोगों को जल्द नहीं मिल पा रहा।

स्लॉट बढ़ने पर ही मिलेगी राहत
जौनपुर के एआरटीओ एसपी सिंह ने बताया कि जौनपुर में बड़ी तादाद में परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस लंबित पड़े हुए हैं। स्लॉट कम कर देने की वजह से दिक्कतों में इजाफा हो गया है। स्लॉट की संख्या बढ़ाकर 108 कर दी गई है। बावजूद इसके 20 सितंबर तक किसी भी तरह की कोई राहत नहीं है। अगर स्लॉट की संख्या बढ़ाकर 150 के करीब कर दी जाए तो निश्चित रूप से परमानेंट DL बनवाने के लिए लोगों को कुछ राहत और सुविधा मिलेगी।





from NayaSabera.com

Comments