#JaunpurLive : भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी सरकार की फाइल बाजी एवं बिजली की आंख मिचौली से क्षेत्र परेशान



बदलापुर,जौनपुर । क्षेत्र का उसराबाजार विधुतपावर हाऊस हर समय चर्चा ओ में ही रहता है चार दिन से सप्लाई गधे की सीग हो गई है , अब आई अब गयी इसकी आंख मिचौली से पूरा क्षेत्र परेशान हैं । बताते चलें चार दिनों से पावर सप्लाई का आलम यह है की आई और गई सरिखे है किसान धान की बेरन उखाड़ करलेव लगाने के चक्कर में परेशान हैं तो बच्चों बृद्धजन को लेकर गर्मी से लोग परेशान हैं । पशुपालकों का तो और भी बुरा हाल है व्यापारी छात्र किसान आम नागरिक सभी इसी मंजर से हलाकान है कहीं भी राहत नहीं है ।
   विधुत विभाग ने हर बर्ष लाइन का तार कागज पर बदला है किन्तु धरातल पर नहीं सन् 1978 में जो तार लगे हैं अभी वहीं है, विभाग कागजों पर रह बर्ष तार बदल रहा है योगी का दंड केवल फाईलों में है  कार्यपालिका के अधिकारियों-कर्मचारियों पर इनकी नकेल फेल चल रही है खुलेआम जनता से धन दोहन लेखपाल से लेकर तहसील चौकीदार से लेकर कोतवाल सचिव से लेकर बीडीओ सहित हर विभाग लूट में ब्यस्त है ।
जनता को न लाइन न नहर में पानी न सोसाइटी से खाद बीज हर बिभाग का यही हाल है हर जगह रेट भाव तय है रोड पर चलने वाली छोटी बड़ी सवारी बाहन पर कोतवाल की नजर है तो नाप पर तहसीलदार ।क्षेत्र पंचायत में बीडीओ की विजली बिभाग में लाइन मैन से जेईतक फ्यूज जोड़ने से लेकर तार खिंचने तक सभी रेट फिक्स  है कहा कहा तक नजर डाली जाऐ हर कुएं में भांग पड़ी है सरकार गुन्डा राज भय मुक्त समाज बनाने का ढीढोरा पीट रही है क्षेत्र में मोबाइल से बात करते हुए चलना दुसुवार है कब कोई ऊचक्का ले भागे गले की चैन कब खिंच जाये पता नहीं कहने को प्रशासन सक्रिय हैं हर दिन चौरी छिनैती की बाढ सी है भूमि बिवाद चरम सीमा पर है थाने में प्रति दिन भीड रेलवे अस्पताल की भीड़ ताजा करती है जहां जहां नजर जा रही अधिकारी कर्मचारी भ्रष्टाचारके आकंठ डूबे भरे पड़े हैं शेर का कान चुहिया नहीं खुजलाती हेै किन्तु शेर जंगल के शिकारी की जाल में जब फंसता है तो चुहिया ही काम आती है जनता की याद आ रही है शासक को किन्तु समय नजदीक है अब न तो भ्रष्टाचारी ही सुधरेंगे न भ्रष्टाचार रूकेंगे रूकेगा दृढ़ इच्छाशक्ति का संकल्प जो आगे का मार्ग प्रसस्त करेगा जो समय के गभं में है ।


from NayaSabera.com

Comments