#JaunpurLive : बंटवारे के विवाद में सगे भाई की हत्या, हत्या आरोपी पिता - पुत्र गिरफ्तार



खेतासराय जौनपुर । बीती रात नगर के पोस्टआफिस वार्ड में सगे भाइयों के बीच बंटवारे के विवाद ने खूनी संघर्ष का रूप ले लिया ।लाठी डण्डे से घायल सगे भाई अनिरुद्ध 50  की जिला अस्पताल में मौत हो गई जबकि उसके दो पुत्र मामूली रूप से घायल हो गए ।
मंगलवार को  मृतक अनिरुद्ध के पुत्र आशीष की तहरीर पर खेतासराय पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी पिता पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है ।
जानकारी के अनुसार नगर के पोस्ट आफिस वार्ड में  अनिरुद्ध और पूरनमल के बीच पुश्तैनी मकान के  बटवारे का विवाद काफी दिनों से चल रहा था ।
इस बीच अनिरुद्ध का प्रधानमंत्री आवास भी पास हो गया था ।इसके लिए उसने बिल्डिंग मटेरियल भी मकान के सामने गिरवाया था । लेकिन दोनों भाइयों के बीच मकान के बंटवारे की सहमति नही बन पा रही थी । अनिरुद ने इस बाबत 28 जून को खेतासराय थाने और 8 जुलाई को डी एम एस पी को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई थी ।परन्तु पुलिस भी बंटवारे का विवाद नही हल करा पाई थी ।सोमवार की रात इसी बात को लेकर फिर दोनों भाइयों में विवाद शुरू हो गया । आरोप है कि इस दौरान पूरन मल और उसके पुत्र रोहित कुमार ने अनिरुद 50 और उसके दो पुत्रों आशीष 24 व मनीष 20 को लाठी डंडे से मारने पीटने लगे ।मारपीट में जहाँ आशीष व मनीष को मामूली चोट आई वहीं अनिरुद को सर में गम्भीर चोट लग गई ।अनिरुद को पहले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोंधी ले जाया गया जहां हालत गम्भीर होने पर ज़िला अस्पताल रिफर कर दिया गया ।ज़िला अस्पताल में अनिरुद की मौत हो गई ।
मृतक अनिरुद की मौत पर पत्नी निर्मला देवी का रो रो कर बुरा हाल है ।मृतक चार पुत्र है सतीश 26 व जितेन्द्र 22 बाहर रोज़ी रोटी कमाने गए है जबकि आशीष 24 व मनीष घर पर थे ।इस बारे प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव ने बताया कि सगे भाइयों के बीच बंटवारे का विवाद था एक पक्ष द्वारा दादा के हिस्से में से एक पोते का हिस्सा अलग से मांगने पर सहमति नही बन पा रही थी ।पुलिस ने विवाद को देखते हुए 107 116 में दोनो पक्षो को पूर्व में पाबन्द भी किया था । दोनो आरोपियों पूरन मल व रोहित कुमार को धारा 304 504 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है ।शव का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है ।



from NayaSabera.com

Comments