किसानों को लाचार बनाना चाहती है सरकारः आलोक त्रिपाठी | #NayaSaberaNetwork

  • सपा नेता ने राज्य व केन्द्र सरकार के प्रति जतायी नाराजगी
नया सबेरा नेटवर्क
धर्मापुर, जौनपुर। जफराबाद विधानसभा क्षेत्र के सपा नेता आलोक त्रिपाठी ने शनिवार को धर्मापुर बाजार में प्रेसवार्ता के दौरान सरकार के प्रति जमकर भड़ास निकाला। साथ ही विभिन्न गंभीर मुद्दों पर अपनी राय रखी। जफराबाद विधानसभा क्षेत्र के समाजवादी पार्टी के नेता व प्रबुद्ध सभा के जिलाध्यक्ष श्री त्रिपाठी ने कहा कि भारत गांवों का देश कहा जाता है। लगभग 70 प्रतिशत लोग गांवों में ही निवेश करते हैं। भले ही जीडीपी में कृषि कुछ कम हो परंतु भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में यह ग्रामीण भारत बड़ी मदद करता है। कोरोना वायरस के वजह से उपजी विषम परिस्थिति में शहरी अर्थव्यवस्था ताश के पत्तों की तरह धराशायी हो गयी। सारे शहरी गांव की ओर रुख किये जहां गांवों ने दोनों हाथ पसारकर सभी प्रवासियों का स्वागत भी किया।
किसानों को लाचार बनाना चाहती है सरकारः आलोक त्रिपाठी | #NayaSaberaNetwork


श्री त्रिपाठी ने कहा कि किसान की यह क्षमता है कि वह भले अपने लिए सुख-सुविधाओं को सहेज न पाये परंतु वह अपने अन्नदाता के विरूद्ध (उपनाम) की रक्षा प्रति पल करते हुए देश के हर व्यति के लिए जीवनदायी अन्न का उत्पादन करता है। अब केंद्र सरकार ने किसानों के लिए 3 विधेयक, वह भी अध्यादेश के माध्यम से लाये हैं, जिसको अब सदन की मंजूरी मिल चुकी है जिसका किसान विरोध कर रहे हैं। इस बिल से किसान अपनी नाराजगी पहले ही जता चुके थे। अपनी शंका और परेशानियां बता रहे हैं परंतु सरकार मानने को कत्तई तैयार नहीं दिख रही है। उन्होंने कहा कि अब सोचने की बात यह है कि किसानों के इतने विरोध के बाद भी सरकार सुनने को तैयार नहीं है। क्या सरकार ने किसानों को लाचार बनाने की ठान रखी है। वादा तो किया था कि किसानों की आय दुगुना करेंगे। किसानों को मजबूत बनाने की बात की थी लेकिन अब उन्हें मजबूर बनाने पर लग गए हैं। इस दौरान प्रधान विनोद यादव, रामफल यादव, ऋषि यादव, कैलाश यादव, विजयशंकर यादव, राहुल यादव सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

*Ad - Pizza Paradise | Wazidpur Tiraha Jaunpur | Order Now - 9519149797*
Ad

*Ad : तनिष्क शोरूम परिवार की तरफ से देव दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं | संपर्क करें - पॉलिटेक्निक चौराहा, रूहट्टा, जौनपुर 9554210903, 7309896302*
Ad

*Ad : हड्डी एवं जोड़ रोग विशषेज्ञ डॉ. अवनीश कुमार सिंह की तरफ से डाला छठ एवं देव दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं*
Ad



from NayaSabera.com

Post a Comment

0 Comments