कोयले की कमी का असर नोएडा तक, बढ़ सकता है कटौती का समय | #NayaSaberaNetwork

नया सबेरा नेटवर्क
नोएडा । कोयले की कमी का असर बिजली आपूर्ति पर पड़ने लगा है। एनपीसीएल (नोएडा पावर कारपोरेशन लिमिटेड) को जरूरत के मुकाबले 20 फीसदी कम बिजली मिल पा रही है। ऐसे में एनपीसीएल ने शहरी, ग्रामीण और औद्योगिक क्षेत्र में कटौती शुरू कर दी है।
 रविवार को बिजली कटौती का असर देखने को मिला। एनपीसीएल को 420 मेगावॉट की खपत पर लगभग 340 मेगावाट बिजली मिल पा रही है। रविवार के दिन औद्योगिक क्षेत्र बंद होने की वजह से कम कटौती की गई, लेकिन सोमवार के दिन कटौती का समय बढ़ सकता है।
 एनपीसीएल के अधिकारियों ने शहरी क्षेत्र में 2 से 3 घंटे और ग्रामीण क्षेत्र में 4 से 5 घंटे बिजली कटौती की बात कही है। दोनों ही क्षेत्र में दिन के समय बिजली कटौती की जाएगी। औद्योगिक क्षेत्र में बिजली कटौती 2 से 3 घंटे के लिए रात के समय होगी।
 ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एनपीसीएल दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक बिजली कटौती करेगा। एनपीसीएल ने बिजली कटौती को लेकर उपभोक्ताओं को सूचना जारी कर दी है। एमपीसीएल के अधिकारी उपभोक्ताओं से लगातार बिजली बचाने की अपील कर रहे हैं।
 जरूरत पड़ने पर ही बिजली उपयोग में लाने के लिए कहा है। एमपीसीएल अधिकारियों के अनुसार अगर जरूरत पड़ने पर ही उपभोक्ता बिजली उपयोग करते हैं तो काफी हद तक खपत में कमी आएगी।
 दादरी में एनटीपीसी के पावर प्लांट में कोयले का 1 दिन का स्टॉक बचा है। इस पावर प्लांट से दिल्ली समेत एनसीआर के कई हिस्सों में बिजली सप्लाई की जाती है। ग्रेटर नोएडा में भी दादरी पावर प्लांट से बिजली मिलती है। पावर प्लांट पर कोयले की किल्लत 1 दिन और चली तो शहर के कई हिस्सों से बिजली गुल हो सकती है।
 रविवार के दिन औद्योगिक क्षेत्र बंद होने से बिजली खपत कुछ कम होती है। इसकी वजह से रविवार को बिजली कटौती ज्यादा देर नहीं हुई। सोमवार को औद्योगिक क्षेत्र खुल जाने से बिजली खपत बढ़ेगी तो शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में कटौती की जाएगी।

*समस्त जनपदवासियों को शारदीय नवरात्रि, दशहरा, धनतेरस, दीपावली एवं छठ पूजा की हार्दिक शुभकानाएं : ज्ञान प्रकाश सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता*
Ad

*एस.आर.एस. हॉस्पिटल एवं ट्रामा सेन्टर स्पोर्ट्स सर्जरी डॉ. अभय प्रताप सिंह (हड्डी रोग विशेषज्ञ) आर्थोस्कोपिक एण्ड ज्वाइंट रिप्लेसमेंट ऑर्थोपेडिक सर्जन # फ्रैक्चर (नये एवं पुराने) # ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जरी # घुटने के लिगामेंट का बिना चीरा लगाए दूरबीन # पद्धति से आपरेशन # ऑर्थोस्कोपिक सर्जरी # पैथोलोजी लैब # आई.सी.यू.यूनिट मछलीशहर पड़ाव, ईदगाह के सामने, जौनपुर (उ.प्र.) सम्पर्क- 7355358194, Email : srshospital123@gmail.com*
Ad
*समस्त जनपदवासियों को शारदीय नवरात्रि, दशहरा, धनतेरस, दीपावली एवं छठ पूजा की हार्दिक शुभकानाएं : ज्ञान प्रकाश सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता*
Ad



from Naya Sabera | नया सबेरा - No.1 Hindi News Portal Of Jaunpur (U.P.) https://ift.tt/3By1Vm4


from NayaSabera.com

Comments