धरातल पर दिख रही सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाएं - डीएम | #NayaSaberaNetwork

> डीएम ने संस्थान द्वारा रोजगारपरक शिक्षा दिए जाने की सराहना की

> डीएम ने गौराबादशाहपुर के पिलखिनी में डीडीयू जीकेवाई प्रशिक्षण केंद्र का किया उद्घाटन

फैज अंसारी
धर्मापुर, जौनपुर। भारत सरकार की सबसे बड़ी महत्वाकांक्षी दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ शुक्रवार को जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने गौराबादशाहपुर के पिलखिनी स्थित सुधाकर सिंह फाउंडेशन महाविद्यालय परिसर में दीप प्रज्वलित कर किया। इस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में सरकार की यह योजना पूरी तरह से धरातल पर दिखायी दे रही है। ग्रामीण इलाकों के बेरोजगार युवक व युवतियां प्रशिक्षण लेकर अच्छा खासा रोजगार पा सकते हैं। डीएम ने कहा कि यह परिसर एक आदर्श शिक्षण संस्थान है इसमें डिग्री कालेज के साथ-साथ बच्चों को रोजगार परख शिक्षा की जो व्यवस्था जनकल्याण सेवा समिति द्वारा संचालित की जा रही है वह सराहनीय है। डीएम ने उपस्थित प्रशिक्षण ले रहे प्रिशिक्षरार्थियों को जीवन मे सफलता पाने के गुण भी बताए। कहा कि लक्ष्य पाने के लिए ईमानदारी और लगन से परिश्रम करने के अलावा और कोई विकल्प नही है।
हर इंसान को सपना ऊंचा देखना चाहिए और उसे साकार करने के लिए उस दिशा में ईमानदारी से कार्य करना चाहिए तभी सफलता मिलेगी। इससे पूर्व डीएम को माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल के निदेशक एवं संस्थान के प्रबंधक अरविंद सिंह व प्राचार्य डॉ० रूबी राय ने पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। माध्यमिक शिक्षक संघ के पूर्व उपाध्यक्ष एवं शिक्षक सेवा समिति के सदस्य रमेश सिंह व प्रबन्धक अरविंद सिंह ने डीएम को स्मृति चिन्ह भेंट किया। अध्यक्षता कर रहे रमेश सिंह ने कहा कि जिलाधिकारी ने परिसर का अवलोकन किया और उन्होंने समय निकालकर बच्चों को जो आगे बढ़ने का टिप्स दिया वो सराहनीय है। बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
प्रबन्धक अरविंद सिंह ने सभी का आभार व्यक्त किया। संचालन अनिल अस्थाना ने किया। इस अवसर पर शिवम सिंह, राजेश रंजन, राजीव कुमार, चेतन सिंह, अभिषेक श्रीवास्तव, अमलेश सिंह, राहुल सिंह आदि मौजूद रहे।


from NayaSabera.com

Comments