कोरोना वायरस से बचाव के लिए जनपद में 10 दिवसीय जनजागरूकता अभियान शुरू | #NayaSaberaNetwork

नया सबेरा नेटवर्क
जौनपुर। क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार, वाराणसी की ओर से कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के उपायों को अपनाने के लिये लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए जनपद में 14 से 23 दिसम्बर तक चलने वाले 10 दिवसीय जागरूकता अभियान का शुभारंभ सोमवार को आरडीएस कालेज, भाऊपुर, त्रिलोचन महादेव जौनपुर में कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, ब्लॉक प्रमुख जलालपुर संदीप सिंह ने सचल प्रदर्शनी को हरी झंडी दिखाकर किया।

इस अवसर पर कॉलेज के विद्यार्थियों के बीच प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। मुख्य अतिथि ने कहा कि कोविड-19 सम्पूर्ण विश्व एवं मानव जाति के लिए एक चुनौती है। इस चुनौती का सामना करने के लिये हम सभी को जागरूक होकर रहना होगा, दो गज की दूरी, मास्क पहनना जरूरी का पालन करना होगा, आज से शुरू हो रहा जागरूकता अभियान बहुत ही महत्वपूर्ण एव उपयोगी है, जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं का संदेश हमें नहीं भूलना चाहिए।

क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी डॉ. लालजी ने बताया कि इस अभियान के अंतर्गत लोगों को कोविड-19 महामारी से बचाव के उपायों के प्रति जागरूक करने के लिए सचल चित्र प्रदर्शनी, माइकिंग, लोकगीत, समूह चर्चा, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, बैनर, स्टीकर और पोस्टर के माध्यम से नगरीय एवं ग्रामीण इलाकों के चट्टी चैरोहों पर लोगों को दो गज की दूरी के नियम का पालन करने, मास्क का प्रयोग करने, हाथों को बार—बार साबुन और पानी से अच्छी तरह से धोने और सेनेटाइजर का इस्तेमाल के प्रति जागरूक किया जाएगा। इस अवसर पर डॉ. अवधेष, सत्यप्रकाश मौर्य, कौशल यादव, लालबहादुर आदि मौजूद रहे।

*Ad : प्रतिस्पर्धा कोचिंग क्लासेज - वी.मार्ट जेसीज चौराहा के बगल जौनपुर, मो. 8382811385, 9651927053 | TET, CTET & SuperTET, TGT, PGT, NET, LT Grade आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए आज ही सम्पर्क करें।*
Ad

http://dalimssjaunpur.com/stu_master.aspx



*Ad : हड्डी एवं जोड़ रोग विशषेज्ञ डॉ. अवनीश कुमार सिंह की तरफ से डाला छठ एवं देव दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं*
Ad



from NayaSabera.com

Post a Comment

0 Comments