#Bollywood : अकैडमी पुरस्कार विजेता ए.आर. रहमान आगामी टैंक-युद्ध फिल्म पिप्पा के लिए करेंगे संगीत स्कोर 

आरएसवीपी और रॉय कपूर फिल्म्स यह घोषणा करते हुए बेहद उत्साहित हैं कि ऑस्कर विजेता मेस्ट्रो  ए.आर. रहमान, राजा कृष्ण मेनन द्वारा निर्देशित और ईशान खट्टर, मृणाल ठाकुर और प्रियांशु पेन्युली द्वारा अभिनीत उनकी आगामी फिल्म पिप्पा के लिए म्यूज़िक देंगे।





 यह एक्शन से भरपूर पहली ऐसी वार  फिल्म है, जो युद्ध के दिग्गज ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता की किताब ' द बर्निंग चाफीस ' पर आधारित है।  फिल्म 'पिप्पा' में ईशान खट्टर ब्रिगेडियर मेहता के किरदार में नजर आएंगे, जो 45वें कैवेलरी टैंक स्क्वाड्रन का हिस्सा रह चुके हैं और एक ऐसे अनुभवी सिपाही हैं जिन्होंने अपने भाई बहनों के साथ 1971 में हुए  भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान पूर्व की ओर से मोर्चा संभाला था, और पड़ोसी देेश बंगलादेश को स्वतंत्र किया।





इस फिल्म का अनोखा  शीर्षक रुसी लोकप्रिय वार टैंक  PT-76 के नाम पर आधारित  है जिसे प्यार से  "पिप्पा" बुलाया जाता है। पिप्पा का अर्थ है ,  एक खाली घी का डब्बा जो आसानी से पानी में तैर सकता है। यह फिल्म इस  प्रतिष्ठित सेना टैंक पर केंद्रित की गयी  है। 





 ए. आर. रहमान ने रॉनी  स्क्रूवाला और सिद्धार्थ  रॉय कपूर के प्रोडक्शन के साथ मिलकर फिल्म स्वदेश, रंग दे बसंती, जोधा अकबर और दिल्ली 6 जैसे कई आइकॉनिक एल्बम पर काम किया है।





निर्माता रोनी स्क्रूवाला कहते हैं, “ए.आर. रहमान के प्रतिष्ठित करियर की शुरुआत  से ही  देशभक्ति और प्रेरक संगीत उनकी खासियत रही है। टीम पिप्पा में उनका स्वागत करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है। उनके साथ अब तक जितना भी काम किया है उसका परिणाम बहुत ही शानदार रहा है,और मुझे पूरा विश्वास है कि उनका संगीत इस फिल्म में जान भर देगा। "





निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर कहते हैं कि , "ए. आर. रहमान का म्यूजिक इसीलिए सबसे अलग  है, क्यूंकि उनके द्वारा किये गए तथ्य कथन  किरदार और कहानी में गंभीरता और भाव लाते  हैं  , और इसे  बेहतरीन तरीके से उभारता है। हम सभी एक ऐसे म्यूज़िकल मेस्ट्रो के साथ काम करने के लिए बेहद उत्साहित हैं जो सर्वश्रेष्ठ है और जिनके साथ हर कोई काम करना चाहता हैं।  इस फिल्म में  एक बार फिर उनके साथ काम करने के लिए हम बेहद उत्साहित हैं और उम्मीद करते हैं की यह एक आइकोनिक एल्बम के रूप में  उभर कर सामने आएगा। "





फिल्म के निर्देशक, राजा कृष्ण मेनन कहते हैं, “फिल्म पिप्पा के एल्बम में ए.आर. रहमान के साथ काम करना  सम्माननीय है। मैं मेस्ट्रो के साथ कोलेबरेट करने के लिए बहुत उत्सुक हूं और मैं उम्मीद करता हूं कि हम एक साथ मिलकर कुछ यादगार बनाएंगे। ”





ए.आर. रहमान का मानना है कि, " फिल्म पिप्पा की कहानी मानवता से जुड़ी है। यह हर परिवार के बारे में है जिसके कारण मैं इससे तुरंत जुड़ गया। मैं राजा कृष्ण मेनन, रॉनी स्क्रूवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ काम करने के लिए बेहद  उत्सुक हूं। "





आरएसवीपी और रॉय कपूर फिल्म्स द्वारा निर्मित पिप्पा अगले साल के आखिर में सिनेमाघरों में रिलीज़ कि जाएगी।







from NayaSabera.com

Comments