राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा... | #NayaSaberaNetwork

अब राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा... अब राजा वही बनेगा जो हकदार होगा। जी हां हृतिक रोशन की फिल्म सुपर 30 का यह डॉयलाग आज की परिस्थिति पर बिल्कुल सटीक बैठता है। जनता अब ऐसे ही अपना राजा किसी को भी नहीं चुनने वाली है। देखना दिलचस्प होगा कि आखिर जनता किसे अपना राजा चुनती है। 
राजा का बेटा राजा नहीं बनेगा... | #NayaSaberaNetwork


लोकतांत्रिक देश में अब वह दिन दूर चले गये जब राजा का बेटा ही राजा बनता था। वर्चस्व की इस जंग में सभी दमदारी से अपनी दावेदारी कर रहे है लेकिन वहीं कुछ ऐसे भी है जो साम दाम दण्ड भेद हर हथकण्डा अपनाने से पीछे नहीं हट रहे है। चर्चा यह भी है कि पुरानी वाली सीट के अंतिम राजा के पुत्र का वर्चस्व कायम है इतना ही नहीं उस स्टेट के लोग भी यही चाहते है कि राजा जो भी बने वह हमारे राज्य का ही हो ऐसा नहीं कि जो दूसरे स्टेट का हो वह आकर हम पर राज करें। पहले ऐसा संभव था लेकिन अब नहीं होगा। पहले राजा जो बनता था वह या तो अपने पुत्र को या फिर अपने पुत्री के पति को राजा बना देता था लेकिन अब ऐसा नहीं चलने वाला है क्योंकि लोकतंत्र में जो जनता का दिल जीतेगा और कुर्सी का हकदार होगा वहीं राजा बनेगा। 

*Ad : श्रीमती अमरावती श्रीनाथ सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी एवं कयर बोर्ड भारत सरकार के पूर्व सदस्य ज्ञान प्रकाश सिंह की तरफ से जगद्जननी आदिशक्ति माँ दुर्गा के पूजन-पर्व शारदीय नवरात्रोत्सव की हार्दिक शुभकामनायें*
Ad
*Advt : रामबली सेठ आभूषण भण्डार (मड़ियाहूं वाले) | के. सन्स के ठीक सामने, कलेक्ट्री रोड, जौनपुर उ.प्र.*
Ad


*वाराणसी खण्ड शिक्षा निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी रमेश सिंह की तरफ से आप सभी नवरात्रि की ढेर सारी शुभकामनाएं*
Ad



from NayaSabera.com

Post a Comment

0 Comments