BIG BREAKING: उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET) 2021 रद्द, एग्जाम शुरू होते ही पर्चा वायरल, मेरठ और प्रयागराज से 7 गिफ्तार, कई शहरों में छापेमारी | #NayaSaberaNetwork

नया सबेरा नेटवर्क

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET) 2021 का पर्चा लीक होने की वजह से परीक्षा रद्द कर दी गयी है। यह पर्चा सोशल मीडिया पर गाजियाबाद, मथुरा, बुलंदशहर में वायरल हो रहा था। अब एक महीने बाद दोबारा परीक्षा होगी। एसटीएफ पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। अभ्यर्थियों को दोबारा फीस नहीं देनी होगी। इस बार UP-TET में 21 लाख 65 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET) 2021 का पर्चा लीक होने की वजह से परीक्षा रद्द कर दी गयी है। यह पर्चा सोशल मीडिया पर गाजियाबाद, मथुरा, बुलंदशहर में वायरल हो रहा था। एग्जाम सेंटर के बाहर अफरातफरी का माहौल है। छात्रों में गुस्सा है। छात्रों का कहना है कि ये उनके साथ सरकार का धोखा है।

उत्तरप्रदेश के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया है कि मेरठ और प्रयागराज से 7 लोगों को पकड़ा गया है। इनके फोन से पेपर शेयर हो रहे थे। इसमे कुछ चिन्हित सॉल्वर गैंग के सदस्य हैं। पश्चिमी यूपी के कई जिलों में धरपकड़ चल रही है। पेपर कैंसिल कर दिया है।

परीक्षा दो पालियों में होनी थी। पहली पाली में सुबह 10 से 12.30 बजे के बीच प्राथमिक स्तर और दूसरी पाली दोपहर 2.30 से 5 बजे के बीच उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होनी थी। पहली पाली में 2554 केंद्रों पर प्राथमिक स्तर की परीक्षा होनी थी।

एक महीने बाद दोबारा परीक्षा होगी। एसटीएफ पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। अभ्यर्थियों को दोबारा फीस नहीं देनी होगी। इस बार UP-TET में 21 लाख 65 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। छात्रों का कहना है कि सरकार इतनी बड़ी परीक्षा में फेल रही है। ये छात्रों के साथ धोखाधड़ी है।

पहली बार लाइव CCTV सर्विलांस की व्यवस्था थी, लेकिन....
TET में पहली बार लाइव CCTV सर्विलांस की व्यवस्था की गई थी। इसका मकसद हर हाल में बिना नकल के परीक्षा कराना था, हालांकि इस दावे की धज्जियां महज घंटे भर के अंदर उड़ गईं। इसे हर परीक्षा केंद्र पर एक्टिव किया गया था। इसकी मॉनिटरिंग लखनऊ में हो रही थी।

दावा किया गया था कि यदि किसी भी परीक्षा केंद्र पर किसी तरह की गड़बड़ी की गई तो वह फौरन पकड़ में आ जाएगी। हालांकि, इस सब से पहले ही परीक्षा का पर्चा लीक होने से उसे कैंसिल करना पड़ा।

वायरल पेपर...




*समस्त जनपदवासियों को शारदीय नवरात्रि, दशहरा, धनतेरस, दीपावली एवं छठ पूजा की हार्दिक शुभकानाएं : ज्ञान प्रकाश सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता*
Ad


*Ad : जौनपुर टाईल्स एण्ड सेनेट्री | लाइन बाजार थाने के बगल में जौनपुर | सम्पर्क करें - प्रो. अनुज विक्रम सिंह, मो. 9670770770*
Ad

*हीरो की कोई भी मोटरसाइकिल व स्कूटर खरीदिये और पाइये एक निश्चित उपहार | आटो व्हील्स हीरो जहांगीराबाद | #NayaSaberaNetwork* https://www.nayasabera.com/2021/10/nayasaberanetwork_600.html --- *धनतेरस एवं दिवाली धमाका ऑफर घर ले आइए हीरो और अपनों की खुशियों को दीजिए रफ्तार | हीरो की कोई भी मोटरसाइकिल व स्कूटर खरीदिये और पाइये एक निश्चित उपहार | आटो व्हील्स हीरो जहांगीराबाद, जौनपुर, मो. 7290084876 अहमद, खां मण्डी, पॉलिटेक्निक चौराहा, जौनपुर, मो. 9076609344 | वेंकटेश्वर आटो मोबाइल विशेषरपुर, पचहटियाँ, जौनपुर मो. 7290046734*
Ad



from Naya Sabera | नया सबेरा - No.1 Hindi News Portal Of Jaunpur (U.P.) https://ift.tt/3FV9kxo


from NayaSabera.com

Comments