प्रधानमंत्री ने क्रैश कोर्स प्रोग्राम का वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया शुभारंभ | #NayaSaberaNetwork

> गौराबादशाहपुर के पिलखिनी स्थित प्रधानमंत्री कौशल केन्द्र पर डीएम की मौजूदगी में हुआ शुभारंभ

फैज अंसारी
गौराबादशाहपुर, जौनपुर। गौराबादशाहपुर के पिलखिनी स्थित प्रधानमंत्री कौशल केंद्र पर शुक्रवार को क्रैश कोर्स के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुभारंभ किये जाने का सीधा प्रसारण दिखाया गया। इस दौरान केंद्र पर प्रशिक्षणार्थियों के साथ डीएम मनीष कुमार वर्मा, सीडीओ अनुपम शुक्ल व सीएमओ डा. राकेश कुमार भी मौजूद रहे। कोविड 19 फ्रंटलाइन वर्करों के लिए देश भर के 26 राज्यों में 111 प्रशिक्षण केंद्रों में क्रैश कोर्स लांच करते समय अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कोविड 19 महामारी को लेकर देश को तैयार रहने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि इस कोर्स के जरिये महामारी का सामना करने के लिये एक लाख कोरोना वारियर्स को तैयार किया जायेगा। इस अभियान से कोविड से लड़ रही हमारी हेल्थ सेक्टर की फ्रंटलाइन फोर्स को नई ऊर्जा भी मिलेगी। साथ ही युवाओं के लिए रोजगार के अवसर भी बनेंगे। पीएम ने क्रैश कोर्स करने वालों को शुभकामनाएं देते हुए उम्मीद जताई कि वे जल्द ही हेल्थकेयर वर्करों के सहयोग के लिए तैयार होंगे।
केंद्र के प्रबंधक अरविंद सिंह ने बताया कि इस कोर्स के लिए केंद्र को 350 का टारगेट मिला है। 20 - 20 का दो बैच शुरू किया जा रहा है। तीन महीने के प्रशिक्षण के बाद प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाणपत्र भी दिया जायेगा।
इस मौके पर कौशल विकास उपायुक्त राजीव सिंह, माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष रमेश सिंह, प्राचार्य रूबी राय, कार्यक्रम अधिकारी अनिल अस्थाना, राहुल सिंह, धनजंय राय आदि उपस्थित रहे।


from Naya Sabera | नया सबेरा - No.1 Hindi News Portal Of Jaunpur (U.P.) https://ift.tt/3vAOvBV


from NayaSabera.com

Comments