नवरात्रि : आठवें दिन कन्याओं को कराया गया भोजन | #NayaSaberaNetwork

नया सबेरा नेटवर्क
जौनपुर। शारदीय नवरात्रि का आठवें दिन माँ महागौरी को सपमर्पित परमानतपुर में स्थित श्री माँ शारदा शक्तिपीठ (मैहर वाली) के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ व लम्बी कतार से बाकी दिनों का रिकार्ड तोड़ दिया। आठवें दिन प्रात: काल से माता का श्रृंगार व पूजन कर माता रानी की कृपा एवं एक झलक देखने के लिए भक्तजनों का ताता लगा रहा। अष्टमी के दिन विशेष महत्व रखती है माँ शारदा मंदिर में भी अष्टमी के दिन कन्या पूजन किया गया। 
नवरात्रि : आठवें दिन कन्याओं को कराया गया भोजन | #NayaSaberaNetwork

महंत सूर्य प्रकाश जायसवाल ने नौ कन्याओं की पूजा कर उन्हें खीर पूरी भोग कराया जाता है। भक्तगण इस दिन कन्या पूजन करा कर दूसरे दिन हवन कर अपना व्रत खोलते हैं। नवरात्रि में माँ के कलष पूजन के जजमान के रूप में रविकान्त जायसवाल एवं पत्नी दीपमाला जायसवाल नौ दिनों तक व्रत-पूजन का संकल्प लिया। मंदिर में माँ दुर्गा के आठवें स्वरूप माँ महागौरी की पूजा विधि, मंत्र, भोग, कथा और पूजा-आराधना की गई। भक्तों ने पापा हरनी माँ के पसन्द की लाल चुनरी, माला-फूल और नारियल चढ़ा कर मन वांछित फल प्राप्त करने के लिए प्रार्थना किया।
इसी क्रम में नगर के सिटी स्टेशन रेलवे क्रासिंग के निकट स्थित मां आद्या शक्ति दक्षिणा काली मन्दिर पर शारदीय नवरात्र के नवमी के दिन शनिवार को पूजारी भगवती सिंह वागीश ने देश में कोरोना वायरस से मुक्ति के लिए हवन-पूजन कर प्रार्थना किया।

*Ad : श्रीमती अमरावती श्रीनाथ सिंह चैरिटेबल ट्रस्ट के ट्रस्टी एवं कयर बोर्ड भारत सरकार के पूर्व सदस्य ज्ञान प्रकाश सिंह की तरफ से जगद्जननी आदिशक्ति माँ दुर्गा के पूजन-पर्व शारदीय नवरात्रोत्सव की हार्दिक शुभकामनायें*
Ad

*Ad : MBBS करने का शानदार Offer | Admissions Open | Contact - Meraj Ahmad Mo. 9919732428, Dr. Danish Mo. 8700399970*
Ad

*Ad : वाराणसी खण्ड शिक्षा निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी एवं प्रांतीय उपाध्यक्ष उ.प्र.मा​.शि.सं. रमेश सिंह की तरफ से आप सभी को विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनाएं*
Ad



from NayaSabera.com

Post a Comment

0 Comments