पीएल बोनस के लिए पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ का पूरे वाराणसी मण्डल में ज़ोरदार प्रदर्शन | #NayaSaberaNetwork

नया सबेरा नेटवर्क
वाराणसी। पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ के मण्डल अध्यक्ष एएच अंसारी ने बताया कि एनएफआईआर के महामंत्री डाॅ. एम राघवैया एवं आरकेटीए के आह्वान और पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ के महामंत्री विनोद राय के निर्देश पर दिन में वाराणसी में पीआरकेएस के कार्यकारी अध्यक्ष सह जोनल सचिव एनएफआईआर रमेश मिश्रा के नेतृत्व में पीएल बोनस के भुगतान के लिए रेल कर्मचारियों ने ज़ोरदार प्रदर्शन किया। सैकड़ों की संख्या मे रेल कर्मचारी शामिल होकर अपना प्रदर्शन जुलूस निकाले और "पी एल बोनस का भुगतान करो, नहीं तो होगा चक्का जाम" का नारा लगाये। वाराणसी मण्डल के झूंसी, मडुआडीह, मऊ, सादात, आज़मगढ़, भटनी, सिवान, छपरा, बलिया आदि विभिन्न स्टेशनों, कैरेज एण्ड वैगन डिपो, इंजीनियरिंग कार्यालय, डीजल लाॅबी विद्युत और आईओडब्ल्यू आदि कार्य-स्थलों पर ज़ोरदार प्रदर्शन और नारेबाज़ी किये।
पीएल बोनस के लिए पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ का पूरे वाराणसी मण्डल में ज़ोरदार प्रदर्शन | #NayaSaberaNetwork

वाराणसी में सारे रेल कर्मचारियों की भीड़ सभा में तब्दील हुई। जिसको जोनल सचिव (एनएफआईआर) रमेश मिश्रा ने सम्बोधित करते हुए कहा कि एनएफआईआर के महामंत्री डॉ. एम राघवैया की वार्ता रेलमंत्री और सीआरबी से 11 अक्टूबर को नई दिल्ली में पीएल बोनस को लेकर हुई। महामंत्री ने कहा कि कोरोना काल में रेलकर्मचारी वारियर्स के रूप में रातदिन काम किए हैं। इसमें 350 से अधिक रेलकर्मचारी कोरोना से दिवंगत हो गये। इस अवधि में मालगाड़ियाँ भी पिछले साल की अपेक्षा अधिक चली हैं , जिससे अन्य दिनों की अपेक्षा 15 प्रतिशत रेलवे को अधिक आमदनी हुई है। इसलिए सरकार रेलकर्मियों को पी एल बोनस 16 अक्टूबर तक भुगतान की घोषणा कर दें, जो रेलकर्मियों का हक़ है। इसपर रेलमंत्री और सीआरबी सहमत हो गये। लेकिन अभी तक पी एल बोनस की घोषणा नहीं हुई है यानी सरकार की मंशा ठीक नहीं है। अगर केन्द्र सरकार 21 अक्टूबर तक पी एल बोनस की घोषणा नहीं करती है, तो रेलकर्मचारी बिना नोटिस दिए कभी भी रेल का चक्का जाम करने को मज़बूर होगें। जिसकी सारी जिम्मेदारी केन्द्र सरकार की होगी। रेलकर्मचारियों में भारी आक्रोश है। केन्द्र सरकार रेल कर्मचारियों को तरह-तरह से प्रताड़ित कर रही है। अन्य मुख्य माँगों में श्रम क़ानून में बदलाव वापस लेना, महंगाई भत्ता रिलीज करना, रेलवे का नीजिकरण बंद करना, पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल करना और नाईट ड्यूटी भत्ता नहीं तो नाईट ड्यूटी लेना बंद करना आदि है।

सभा में उपस्थित होने वाले रेल कर्मचारी नेता में मुख्य रूप से परविंदर श्रीवास्तव, पीडी श्रीवास्तव, मनोज चतुर्वेदी, प्यारेलाल शर्मा, अविनाश मिश्रा, अमरनाथ सिंह, श्याम कुमार झा आदि कई लोग उपस्थित रहे।

*Ad : हड्डी एवं जोड़ रोग विशषेज्ञ डॉ. अवनीश कुमार सिंह की तरफ से शारदीय नवरात्र की हार्दिक शुभेच्छा*
Ad


*Ad : देव होम्यो क्योर एण्ड केयर के डॉ. दुष्यंत कुमार सिंह की तरफ से नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं | मो. 8052920000, 9455328836*
Ad

*Ad : पूर्वांचल का सर्वश्रेष्ठ प्रतिष्ठान गहना कोठी भगेलू राम रामजी सेठ 1. हनुमान मंदिर के सामने, कोतवाली चौराहा, 9984991000, 9792991000, 9984361313, 2. सद्भावना पुल रोड नखास, ओलन्दगंज, 9838545608, 7355037762*
Ad



from NayaSabera.com

Post a Comment

0 Comments