सेंट जेवियर्स स्कूल में धूमधाम से मनाया गया मदर्स डे - Naya Savera Network

 

  • इंडिया न्यूज के संवाददाता राजन मिश्र को किया गया सम्मानित

जौनपुर। गौराबादशाहपुर में स्थित सेंट जेवियर्स स्कूल में मदर्स डे के अवसर पर एक दिन पूर्व मातृ दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि धर्मापुर की ब्लाक प्रमुख विमलेश यादव व नगर शिक्षा अधिकारी जौनपुर आनंद प्रकाश सिंह ने माताओं के महिमा का बखान कर बच्चों को प्रेरित किया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि ने सरस्वती मां की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्ज्वलित करके किया।


इस अवसर पर सभी बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रमों के माध्यम से मां की महानता का उदहारण  प्रस्तुत किया। नन्हे-नन्हे बच्चे जब अपनी अपनी माँ के लिए डांस करने लगे तो लोग उनकी प्रतिभा देख तालियां बजाकर उनका उत्साह वर्धन करने से खुद को नहीं रोक पाए। कक्षा 5 के छात्र स्वास्तिक मिश्र ने माँ के ऊपर चंद लाइन प्रस्तुत किया। माताओं को प्रोत्साहित करने के लिए केला खाने का प्रतियोगिता, म्यूजिकल चेयर जैसे खेल प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया था जिसमें माताओं ने बड़े ही उत्साह के साथ भाग लिया एवं प्रतियोगिता में विजयी माताओं को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में शामिल होने पहुँची छात्रों की माताओं ने भी विद्यालय प्रशासन की तारीफ करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रम होने से बच्चों के अंदर भी अच्छे संस्कार आते हैं। 


कार्यक्रम में प्रिंसिपल प्रीति सिंह द्वारा इंडिया न्यूज के संवाददता राजन मिश्र और अमर उजाला के अजय शर्मा का भी पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर गौहर अली, लक्ष्मी, शंकर, पूनम श्रीवास्तव, हर्षिता श्रीवास्तव, नेहा पाठक, शीबा, रश्मि सिंह, अखिलेश पाण्डेय एवं सभी शिक्षक एवं शिक्षिकाएं उपस्थित थीं। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय की प्रधानाचार्य प्रीति सिंह ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी माताओं का धन्यवाद ज्ञापित किया।




Comments