आखिर क्योेें आतंकियों ने सुपिंदर कौर को धर्म पूछकर मारा ? | #NayaSaberaNetwork



अनाथ मुस्लिम लड़की की पढ़ाई का खर्च उठा रही थीं सुपिंदर कौर
नया सबेरा नेटवर्क
जम्मू । आतंकियों ने जिस शिक्षिका सुपिंदर कौर को मौत के घाट उतार दिया, उसका इंसानियत से बड़ा कोई धर्म ही नहीं था। शिक्षिका इतनी संवेदनशील थी कि एक बार एक मुस्लिम लड़की की पीड़ा सुनकर उसकी पूरी पढ़ाई का खर्च उठा लिया। यही नहीं, शिक्षिका मोहल्ले के लोगों का दुख दर्द भी बराबर बांटती थीं। हर किसी की आंखों में शिक्षिका की तस्वीर किसी भगवान से कम नहीं बसी हुई थी।
 गुरुवार को श्रीनगर बॉयज हायर सेकेंडर स्कूल ईदगाह में आतंकियों ने प्रिंसिपल सुपिंदर कौर को धर्म पूछकर मौत के घाट उतार दिया। हजूरीबाग में सुपिंदर कौर रहती थीं। शौकत अहमद डार का परिवार भी पड़ोस में रहता था। शौकत का परिवार सुपिंदर कौर के मायके की तरह था। उन्होंने शौकत को भाई बना रखा था।
 भाई शौकत और बहन सुपिंदर कौर का प्यार इस कदर था कि जब भी सुपिंदर स्कूल जाती थी तो शौकत के दरवाजे पर आवाज लगा देती थी। स्कूल से लौटते समय भी वह शौकत के दरवाजे के आगे आवाज लगाकर बता देती थी कि स्कूल से आ गई हूं। जब सुपिंदर की हत्या की जानकारी शौकत को हुई तो उनके आंसू नहीं रुक रहे थे। शौकत और सुपिंदर कौर के पति बचपन के दोस्त थे। दोनों एक साथ पढ़े और बढ़े हुए हैं।
 शौकत अहमद डार ने कहा कि सुपिंदर से भले ही हमारा खून का रिश्ता नहीं रहा है, लेकिन वह मेरे परिवार की सदस्य थीं। उन्होंने बताया कि छानापोरा हायर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ने वाली एक अनाथ छात्रा का खर्च सुपिंदर उठाती थीं। छात्रा पहले मौसी के यहां रहकर पढ़ाई कर रही थी, लेकिन मौसी की शादी होने के बाद उसका कोई सहारा नहीं बचा, जब इसकी जानकारी सुपिंदर को लगी तो वह छात्रा की अभिभावक बन गईं।
 रुंधे गले से शौकत ने कहा, 'मुझसे सुपिंदर कौर ने कहा कि लड़की को तुम अपने यहां रख लो और 20 हजार रुपये प्रतिमाह हम तुम्हें उसके खर्च के लिए दूंगी।' शौकत ने कहा कि उस समय सुपिंदर छानापोरा हायर सेकेंडरी स्कूल में पोस्टेड थीं। ईदगाह हायर सेकेंडरी स्कूल में तबादला होने के बाद भी सुपिंदर बराबर रुपये देती थीं। आतंकियों ने सुपिंदर नहीं उस लड़की और कश्मीरियत की हत्या कर दी।

*नवरात्रि के पावन समय घर ले आये समृद्धि गहना कोठी के विशेष ऑफऱ के साथ | #NayaSaberaNetwork* https://www.nayasabera.com/2021/10/nayasaberanetwork_330.html --- *नवरात्रि के पावन समय घर ले आये समृद्धि गहना कोठी के विशेष ऑफऱ के साथ*✨🎊🎁 *ऑफऱ डिटेल्स :* 🔶 *जितना ग्राम सोना उतना ग्राम चांदी मुफ्त* 🔶 *प्रत्येक 5000 तक कि खरीद पर पाए लकी ड्रॉ कूपन मुफ्त* 🔶* प्रथम पुरस्कार मारुति सुजुकी अर्टिगा।* 🔶 *द्वितीय पुरस्कार स्विफ्ट कार।* 🔶 *बाइक एवं स्कूटी के साथ अन्य आकर्षक उपहार।* *Address : हनुमान मंदिर के सामने कोतवाली चौराहा, जौनपुर।* 📞*998499100, 9792991000, 9984361313* *सद्भावना पुल रोड़, नखास, ओलन्दगंज, जौनपुर* 📞*9938545608, 7355037762, 8317077790*
Ad

वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर के समन्वयक डॉ. राकेश कुमार यादव की तरफ से आप सभी को नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं | #NayaSaberaNetwork
Ad


*Ad : जौनपुर का नं. 1 शोरूम : Agafya furnitures | Exclusive Indian Furniture Showroom | ◆ Home Furniture ◆ Office Furniture ◆ School Furniture | Mo. 9198232453, 9628858786 | अकबर पैलेस के सामने, बदलापुर पड़ाव, जौनपुर - 222002*
Ad



from Naya Sabera | नया सबेरा - No.1 Hindi News Portal Of Jaunpur (U.P.) https://ift.tt/3mziW96


from NayaSabera.com

Comments