स्टीव स्मिथ ने विराट कोहली के बोलिंग एक्शन का उड़ाया मजाक | #NayaSaberaNetwork



नया सबेरा नेटवर्क
दुबई । टी-20 वर्ल्ड कप के मेन इवेंट से ठीक पहले टीम इंडिया के दूसरे अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे थे। नियमित कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया था। हालांकि, उन्होंने न केवल मैदान पर उतरकर फील्डिंग की, बल्कि बोलिंग करते भी देखे गए, जो अमूमन कम ही होता है। इस दौरान एक गेंद को नहीं खेल पाने के बाद स्टीव स्मिथ उनके बोलिंग एक्शन का मजाकिया तरीके से नकल उतारते देखे गए।
 यह सब हुआ 7वें ओवर में। दरअसल, विराट कोहली ऑस्ट्रेलियाई पारी का 7वां ओवर कर रहे थे। शुरुआती दो गेंदों पर स्टीव स्मिथ कोई बेहतर शॉट नहीं लगा सके। इसके बाद वह विराट के बोलिंग की नकल उतरते नजर आए। कोहली ने मैच में दो ओवर किए। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 12 रन खर्च किए, जिसमें मार्कस स्टोयनिस के बल्ले से निकला एक चौका भी शामिल रहा।
 यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो के कॉमेंट बॉक्स में लोग कोहली के एक्शन की तारीफ भी करते दिखे। एक यूजर ने लिखा- विराट कोहली का बोलिंग एक्शन गॉड गिफ्टेड है।
 मैच की बात करें तो रोहित शर्मा के अर्धशतक से भारत ने आईसीसी टी20 विश्व कप के अपने दूसरे अभ्यास मैच में भी ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। भारत ने पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड को हराया था। ऑस्ट्रेलिया के 153 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रिटायर्ड आउट होने से पहले रोहित शर्मा की 41 गेंद में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 60 रन की पारी खेली।
  पहले प्रैक्टिस मैच में आराम करने वाले रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रीज पर उतरे और जमकर अपने हाथ खोले। रोहित 41 गेंद पर 5 फोर और 3 सिक्स की मदद से 60 रन बनाकर रिटायर्ड आउट होकर पविलियन लौटे। उनके ओपनर साथी केएल राहुल ने बिना किसी दिक्कत के 39 रन बनाए। दोनों ही ओपनर ने मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, एश्टन एगर, एडम जांपा और केन रिचर्ड्सन को आसानी से खेला और मनमाफिक रन बटोरे। ये दोनों बल्लेबाज कभी भी हड़बड़ी में नहीं दिखे। दोनों ही क्रीज पर वक्त बिताना चाहते थे और यह काम उन्होंने तसल्ली के साथ किया। जब जीत सुनिश्चित हो गई तब अन्य बल्लेबाजों को मौका देने के लिए रोहित पविलियन लौट गए। इस मैच से यह लगभग पक्का हो गया कि ओपनिंग की जिम्मेदारी यही दोनों संभालेंगे।
 इंग्लैंड के खिलाफ रहस्यमयी स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को मैदान पर नहीं उतारा गया था लेकिन यहां वह शुरू से ही मैदान पर दिखे। हालांकि अटैक पर वह 16वें ओवर में आए। स्टोइनिश ने उनका स्वागत चौके के साथ किया। इसके बाद वरुण ने खुद को संभाला और अगली पांच गेंदों पर सिर्फ चार रन दिए। मुकाबले में कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा ने उन्हें फिर 19वें ओवर में बुलाया। दबाव में दिख रहे वरुण पर स्टोइनिश ने एक फोर और एक सिक्स के साथ 15 रन बटोर लिए। वरुण प्रभाव नहीं छोड़ सके लेकिन पिछले मैच में लय से भटके नजर आए अनुभवी भुवनेश्वर कुमार इस मुकाबले में ट्रैक पर लौट आए।
 पिछले मुकाबले में मौका गंवाने वाले सूर्यकुमार ने अपनी गलती दोहराई नहीं। उन्होंने हर शॉट नाप-तौल कर मारा और टीम मैनेजमेंट के भरोसे को एक बार फिर जीता। वह 27 गेंद पर 38 रन बनाकर मैच फिनिश होने तक क्रीज पर खड़े रहे। टेस्ट हालांकि हार्दिक पंड्या का था, जो अंतिम लम्हों में मैदान पर उतरे। रोहित यदि थोड़ी जल्दी रिटायर्ड आउट होते तो हार्दिक को बैटिंग का और मौका मिलता। लेकिन 8 गेंद की अपनी पारी में ही हार्दिक ने अपना अंदाज दिखाया और रिचर्ड्सन पर सिक्स के साथ मुकाबले को खत्म किया। इन दोनों को लय में देखकर टीम मैनेजमेंट मिडल ऑर्डर की मजबूती से संतुष्ट होगा।
 प्लेइंग इलेवन में फिलहाल दो स्पिनर की जगह बन रही है और यहां रविंद्र जाडेजा और वरुण चक्रवर्ती टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद बताए जा रहे हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में अपनी धारदार बोलिंग के बाद रविचंद्रन अश्विन ने शुरुआती स्पिन विकल्प में अपना दावा मजबूती से रखा। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 11 रन तक ही अपने तीन विकेट गंवा दिए। इनमें से दो विकेट अश्विन ने निकाले। अश्विन ने दूसरे ओवर में खराब फॉर्म में जूझ रहे डेविड वॉर्नर (1) और मिचेल मार्श (0) को लगातार गेंदों में पविलियन भेजा।
 इसके अलावा लोकेश राहुल (39) के साथ उनकी पहले विकेट की 68 और सूर्यकुमार यादव (नाबाद 38) के साथ दूसरे विकेट की 59 रन की साझेदारी की मदद से 17.5 ओवर में दो विकेट पर 153 रन बनाकर जीत दर्ज की।


*Ad : जौनपुर का नं. 1 शोरूम : Agafya furnitures | Exclusive Indian Furniture Showroom | ◆ Home Furniture ◆ Office Furniture ◆ School Furniture | Mo. 9198232453, 9628858786 | अकबर पैलेस के सामने, बदलापुर पड़ाव, जौनपुर - 222002*
Ad


*मिर्च मसाला रेस्टोरेन्ट एण्ड होटल # ठहरने हेतु कमरे की उत्तम व्यवस्था उपलब्ध है। # ए.सी. रूम # डिलक्स रूम # रेस्टोरेन्ट # कान्फ्रेंस हाल # किटी पार्टी # बर्थ-डे # बैंकवेट हाल # क्लब मीटिंग # सम्पर्क करें - Mob. 9161994733, 9936613565* Ad


*समस्त जनपदवासियों को शारदीय नवरात्रि, दशहरा, धनतेरस, दीपावली एवं छठ पूजा की हार्दिक शुभकानाएं : ज्ञान प्रकाश सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता*
Ad





from Naya Sabera | नया सबेरा - No.1 Hindi News Portal Of Jaunpur (U.P.) https://ift.tt/3G66yq5


from NayaSabera.com

Post a Comment

0 Comments