... जब सीबीआई के सवालों पर छूटे आनंद गिरि के पसीने | #NayaSaberaNetwork



नया सबेरा नेटवर्क
 प्रयागराज । अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी की मौत के मामले में आरोपियों से सीबीआई ने मंगलवार को 7 घंटे से ज्यादा समय तक पूछताछ की। सीबीआई के अधिकारियों ने रिमांड पर लिए गए तीनों आरोपियों आनंद गिरि, बड़े हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी रहे आद्या प्रसाद तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी से सुबह साढ़े दस बजे से शाम करीब साढ़े छह बजे तक अलग-अलग पूछताछ हुई।
 बाघम्बरी गद्दी मठ में भी संदेह के घेरे में आए लोगों से मंगलवार को पूछताछ की गई। सीबीआई ने कथित वीडियो और सीडी के बारे में भी आनंद गिरि से पूछताछ की। आनंद गिरि सीबीआई के सवालों से कई बार असहज भी हुआ। इस दौरान आनंद गिरि बार-बार अपने निर्दोष होने की दुहाई भी देते रहे।
 सीबीआई ने आनंद गिरि से यह पूछा कि उसे महंत नरेंद्र गिरी की मौत के बारे में सबसे पहले जानकारी कब और किसने दी, जिसके बाद उसने एक वीडियो जारी कर सफाई भी दी थी, जबकि तब तक उसके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज नहीं हुई थी। सीबीआई टीम ने आनंद गिरि से हरिद्वार में बन रहे उसके आश्रम के बारे में भी पूछताछ की।
 सीबीआई ने पूछा कि इसके निर्माण के लिए धन का इंतजाम कैसे और कहां से किया गया? सीबीआई ने आनंद गिरि से यह भी पूछा कि जब उसके गुरु से मतभेद के बाद समझौता हो गया था। इसके बावजूद वह बाघम्बरी गद्दी से दूर क्यों रहा? सीबीआई बुधवार को भी इन आरोपियों से पूछताछ जारी रखेगी।
 सीबीआई टीम बुधवार को साक्ष्य जुटाने के लिए आरोपियों को पुलिस लाइन गेस्ट हाउस से श्री मठ बाघम्बरी गद्दी और बड़े हनुमान मंदिर भी ले जा सकती है। इसके साथ ही जरूरत पड़ने पर सीबीआई आनंद गिरी को इन सात दिनों में कभी भी‌ हरिद्वार या किसी अन्य स्थान पर भी ले जा सकती है।
 वहीं सीएफएसएल की टीम मौके से जुटाए गए सबूतों का विश्लेषण करने के लिए सीएफएसएल लैब जाएगी। सूत्रों के मुताबिक, टीम ने अब तक जो भी सबूत इकट्ठे किए हैं उनका विश्लेषण वैज्ञानिक तरीके से किया जाएगा जिससे उन्हें अदालत में पेश किया जा सके।
 पुलिस सूत्रों की मानें तो सीबीआई ने मठ में रहने वाले कुछ लोगों की साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी भी करवाई है। इसमें किसी व्यक्त‍ि की मौत से पहले के दो हफ्तों के बारे में पता किया जाता है। इसमें यह पता लगाने की कोशिश भी की जाती है कि मृतक दो हफ्ते पहले किस ढंग से सोच रहा था‌।
 उसने कहां पर वक्त बिताया था, किन लोगों से बात की थी। अगर बात की तो किस तरह की बात की थी। मरने वाले का लोगों के साथ व्यवहार कैसा था। क्या मरने वाले में सुइसाइडल टेंडेंसी भी नजर आ रही थी। बताया जा रहा है कि तीनों आरोपी आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी और संदीप तिवारी की भी साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी करवाई गई है।

*शुद्ध तेल व सही माप की 100% गारंटी के साथ, पेट्रोल पंप वही व्यवस्थाएं नई. एक बार अवश्य पधारें. चौरसिया फिलिंग स्टेशन, जगदीशपुर जौनपुर. प्रोपराइटर अजय कुमार सिंह, मो. 9473628123, 7007257621*
Ad
*Ad : PRASAD GROUP OF INSTITUTIONS JAUNPUR & LUCKNOW | Approved by AICTE, PCI & Affiliated to Dr. APJAKTU/UPBTE, Lucknow | # B.Tech ◆ Electrical engineering ◆Mechanical engineering ◆ Computer Science & engineering # MBA ● Fee - 10,000/-(on scholarship Basis)<नोट- पॉलिटेक्निक किये हुए विद्यार्थी सीधे द्वितीय वर्ष में प्रवेश ले सकते हैं। > Contact: B.Tech/MBA 9721457570, 9628415566 [ Email: prasad_institute @rediffmail.com, Website: www.pgi.edu.in] # प्रसाद पॉलिटेक्निक, जौनपुर ● कम्प्यूटर साइंस इंजीनियरिंग ■ इलेक्ट्रानिक्स इंजीनियरिंग ■ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग ◆ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग (आई.सी.) ■ मैकेनिकल इंजीनियरिंग ( प्रोडक्शन ■ मैकेनिकल इंजीनियरिंग (कैड) ■ सिविल इंजीनियरिंग # 100% Placements # B.Pharm & D. Pharm # सभी ब्रान्चों की मात्र 30-30 सीटों पर स्कॉलरशिप पर एडमिशन उपलब्ध है। स्कॉलरशिप पर एडमिशन के लिए सम्पर्क करें- 09415315566 # Contact us:- 07408120000, 7705803387, 7706066555 # PUNCH-HATTIA SADAR, JAUNPUR*
Ad

*शुद्ध तेल व सही माप की 100% गारंटी के साथ, पेट्रोल पंप वही व्यवस्थाएं नई. एक बार अवश्य पधारें. चौरसिया फिलिंग स्टेशन, जगदीशपुर जौनपुर. प्रोपराइटर अजय कुमार सिंह, मो. 9473628123, 7007257621*
Ad



from Naya Sabera | नया सबेरा - No.1 Hindi News Portal Of Jaunpur (U.P.) https://ift.tt/3zShdQM


from NayaSabera.com

Post a Comment

0 Comments