ई—रिक्शा ने ले ली मासूम की जान | #NayaSaberaNetwork


ई—रिक्शा ने ले ली मासूम की जान | #NayaSaberaNetwork


नया सबेरा नेटवर्क
मासूम पर अनिय़ंत्रित ई—रिक्शा के पलटने से हुई घटना
लखनऊ। मासूम आसिफा बानो रविवार को मदरसे पढ़कर घर लौट रही थी। किसे पता था कि लोहा लादकर तेज़ रफ़्तार से गुजर रहे ई-रिक्शा उसकी जान ले लेगा।
उछल-कूद और हंसी-खुशी में मशगूल इस मासूम पर लोहा लदा ई-रिक्शा अचानक मौत बनकर ऐसे पलटा कि उसे बचने का मौका तक नहीं मिला।
घटना चिनहट कस्बा स्थित एक गली की है। यहां बेलगाम ई-रिक्शा मासूम आसिफा की मौत का सबब बन गया। हादसे के बाद घर वालों का गुस्सा फूट पड़ा और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर सड़क पर आ गए। वहीं हादसे को अंजाम देकर भाग रहे ई-रिक्शा चालक को पकड़ लिया और उसकी धुनाई करने के बाद इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर एसीपी अनूप कुमार व इंस्पेक्टर चिनहट घनश्याम मणि त्रिपाठी दल-बल के साथ पहुंचे और चालक को हिरासत में ले लिया। इस मामले में घरवालों का कहना है कि वे पोस्टमार्टम नहीं कराना चाहते। पुलिस पंचनामा भरकर मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।
पूरे घटनाक्रम पर एक नजर :
मूल रूप से बाराबंकी जिले के सफदरगंज थाना क्षेत्र स्थित जकरिया बेहटा गांव निवासी मोहम्मद आसिफ चिनहट कस्बा में रहने वाले छेददन के मकान में किराए पर पत्नी मेहजबी व दो बेटियों आसिफा बानो व एक अन्य बेटी के साथ रहते हैं। वे पिक अप चलाकर अपने परिवार का जीवन यापन करते हैं। बताया गया कि रोज की तरह रविवार सुबह आसिफ की छह वर्षीय बेटी आसिफा बानो फैजाबाद रोड स्थित मदरसा मतीन उल औलिया में पढ़ने गई थी। मदरसे से छुट्टी होने के बाद आसिफा बानो घर जा रही थी कि जैसे ही वह घर के करीब पहुंची थी कि लोहा लादकर तेज़ रफ़्तार से गुजर रहा ई-रिक्शा अनियंत्रित होकर मासूम आसिफा के ऊपर ही पलट गया। इस हादसे में मासूम आसिफा की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। वहां पर मौजूद लोगों ने आनन-फानन में लोहिया अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।
हादसे की सूचना पाकर पहुंचे घरवालों का गुस्सा फूट पड़ा और स्थानीय लोगों की मदद से सड़क पर आ गए। मौके पर पहुंची पुलिस ई-रिक्शा चालक को पकड़ कर थाने भेजकर गुस्साए लोगों को किसी तरह शांत कराया। वहीं घरवाले शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। पुलिस पंचनामा भरकर मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।
परिवार वालों पर टूटा दुखों का पहाड़ :
पिक अप चलाकर परिवार का जीवन यापन करने वाले आसिफ और उनकी पत्नी मेहजबी बानो नहीं पता था कि ई-रिक्शा चालक की लापरवाही परिवार की सूरत बदल देगी।
मासूम बेटी आसिफा की मौत की खबर मिलते ही मानो पूरे परिवार पर कहर का पहाड़ टूट पड़ा। मेहजबी सहित परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। आसिफ बेटी आसिफा को पढ़ा-लिखा कर कुछ बनाने की कोशिश में लगे थे, लेकिन ई-रिक्शा चालक की लापरवाही ने अब उनके सारे अरमान को चकनाचूर कर दिया।
छोटी-छोटी उम्र वाले चलाते हैं ई-रिक्शा :
स्थानीय पुलिस और संबंधित विभाग की लचर कार्यशैली पर गौर करें तो राजधानी लखनऊ की गलियों और सड़कों पर छोटी-छोटी उम्र वाले किशोर बेधड़क होकर ई-रिक्शा दौड़ाते हैं। इसी लापरवाही का ही नतीजा है कि चिनहट कस्बा में रविवार को एक बेलगाम ई-रिक्शा चालक ने एक मासूम छात्रा की जान ले ली।


*प्रवेश प्रारम्भ : कमला नेहरू इण्टरमीडिएट कालेज जौनपुर | शाखाएं : 1. अकबरपुर आदम (निकट शीतला चौकिया धाम जौनपुर, 2. कादीपुर कोहड़ा (निकट जमीन पकड़ी) जौनपुर (अंग्रेजी माध्यम), 3. करमही (निकट सेवईनाला बाजार) जौनपुर (अंग्रेजी माध्यम। नोट- अधिक जानकारी के लिए सम्पर्क करें- 7755817891, 9453725649, 9415896694*
Ad

*365 शाहगंज विधानसभा जौनपुर के युवा भाजपा नेता, राष्ट्रीय उद्योग एवं व्यापार मंच के प्रदेश महासचिव विजय सिंह विद्यार्थी की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं*
Ad

*आनन्द मार्ग जूनियर हाईस्कूल माधोपट्टी जौनपुर में कक्षा 1 से 8 तक प्रवेश प्रारम्भ। सम्पर्क करें डायरेक्टर बृजेश कुमार सिंह, मो. 7704052233, 9453367628 एवं विद्यालय परिवार की तरफ से देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबंधन की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं*
Ad
 


from Naya Sabera | नया सबेरा - No.1 Hindi News Portal Of Jaunpur (U.P.) https://ift.tt/3tiEUQL


from NayaSabera.com

Comments