एनकाउंटर स्पेशलिस्ट हैं जौनपुर के नए एसपी अजय कुमार साहनी | #NayaSaberaNetwork

बबिता जायसवाल
जौनपुर. पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर का तबादला डीजीपी मुख्यालय के लिए कर दिया. अब जौनपुर के नए पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी होंगे. श्री साहनी फेम इंडिया मैगजीन के सर्वे में देश के 50 आईपीएस में शामिल है. इसके पहले वह बाराबंकी, मेरठ जिले के एसएसपी रह चुके हैं. जौनपुर के नए एसपी अजय साहनी के बारे में कहा जाता है कि वह उन चंद आईपीएस अधिकारियों में से हैं जिन्हें सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गुड लिस्ट में माना जाता है. आइए जानते हैं उनके बारे में.


कानून व्यवस्था के मामले में मुस्तैद रहते हैं अजय साहनी
मूलरूप से महाराजगंज जिले के रहने वाले अजय साहनी 2009 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. अपनी तेज तर्रार कार्यशैली को लेकर साहनी हमेशा चर्चाओं में रहते हैं. खासकर उनके द्वारा किए गए एनकाउंटर ने उन्हें सूबे में विशेष पहचान दिलाई. प्रदेश की सपा सरकार बदलने के बाद आजमगढ़ में बिगड़ती कानून व्यवस्था के बीच योगी सरकार ने साहनी को आजमगढ़ का पुलिस कप्तान बनाकर भेजा था. उन्होंने ताबड़तोड़ एनकाउंटर कर अपराधियों पर ऐसी लगाम कसी कि अरसे ​से बिगड़ी कानून व्यवस्था एकदम ढर्रे पर आ गई. अपनी इस कार्यशैली से साहनी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की गुड लिस्ट में आ गए. हालांकि इस दौरान उनकी पटरी जिले के भाजपाइयों से नहीं खा सकी जिसके बाद लामबंद हुए भाजपाइयों ने उनके खिलाफ विरोध का बिगुल बजाए रखा.

आजमगढ़ में लगातार किए एनकाउंटर, लगाई अपराध पर लगाम
एकतरफ आम जनता साहनी के पक्ष में थी तो भाजपाई उनके खिलाफ. इसी बीच शासन ने उनका तबादला अलीगढ़ कर दिया. यहां आते ही साहनी का काम करने का अंदाज वही रहा और यहां भी उन्होंने एक के बाद एक कई एनकाउंटर को अंजाम देकर पुलिस का इकबाल जनता में कायम किया. यहां उन्होंने 7 कुख्यात को एनकाउंटर में ढेर किया जबकि 32 को घायल हालत में गिरफ्तार किया गया. हालांकि अलीगढ़ की पारी भी ज्यादा लंबी नहीं चल सकी और यहां से उनका ट्रांसफर लखनऊ पीएसी के लिए कर दिया गया. पीएसी में रहते ही उनका ट्रांसफर बाराबंकी के लिए किया गया. बाराबंकी के एसपी सतीश कुमार को शासन ने दरोगा के कारोबारी से 65 लाख रुपये रिश्वत मांगने के आरोप में लापरवाही बरतने पर सस्पेंड कर दिया था. ऐसे में चुनाव के बीच में ही अजय साहनी को जौनपुर एसपी की जिम्मेदारी सौंपी गई. इससे पहले अजय साहनी मेरठ, बाराबंकी, बिजनौर और सिद्धार्थनगर जिले के कप्तान और बुलंदशहर में एसपी सिटी की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं.

सोशल मीडिया पर रहते हैं काफी सक्रिय
आईपीएस अजय साहनी सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय रहते हैं. हर छोटे मुद्दे पर अपनी राय तो रखते ही हैं पुलिस की तमाम कार्यवाही को लेकर भी सोशल मीडिया पर अपडेट करते रहते हैं. सोशल मीडिया पर उनके फोलोअर्स की संख्या भी काफी ज्यादा है.


from Naya Sabera | नया सबेरा - No.1 Hindi News Portal Of Jaunpur (U.P.) https://ift.tt/3viw6K0


from NayaSabera.com

Comments