रक्सौल चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज का सार्थक प्रयास रंग लाया | #NayaSaberaNetwork

रक्सौल चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज का सार्थक प्रयास रंग लाया | #NayaSaberaNetwork


नया सबेरा नेटवर्क
नेपाल के प्रवेश द्वार पर अवस्थित अंतरराष्ट्रीय महत्व के शहर रक्सौल के विकास हेतु सतत चिंतनशील व्यवसायियों की हितैषी संस्था रक्सौल चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज एवं प्रख्यात साहित्यकार शिक्षाविद्  प्रोफेसर डॉ. स्वयंभू शलभ का लगातार प्रयास आज अपनी सफलता की ओर अग्रसर होता परिलक्षित हो रहा है।
वर्तमान में दो लेन की निर्माणाधीन सड़क जो नगर क्षेत्र का मुख्य मार्ग है जिसका पूर्व के सड़क लेवल से लगभग दो फीट ऊंचा निर्माण किये जाने का प्रस्तावित एस्टीमेट था परन्तु नगरवासियों, समाजसेवियों, चिंतनशील बुद्धिजीवियों एवं समाजसेवी संस्थाओं ने निकट भविष्य में आनेवाली समस्याओं और लोगों की निराशाजनक मन:स्थिति को समझते हुए समय पर आवश्यक कदम बढ़ाया। रक्सौल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के साथ साथ जनता दल यू के स्थानीय कार्यकर्ताओं, लायंस क्लब अॉफ रक्सौल के सदस्यों एवं शिक्षाविद् प्रो.(डॉ.) स्वयंभू शलभ ने बिहार के माननीय मुख्यमंत्री, नगर विकास विभाग, सड़क निर्माण विभाग के चीफ सेक्रेटरी एवं जिला पदाधिकारी के साथ साथ स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों को अपने पत्र के माध्यम से अविलंब रक्सौल नगरवासियों की इस अति महत्वपूर्ण समस्या की ओर ध्यान आकृष्ट किया जिस पर संज्ञान लेते हुए बिहार सरकार ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को रक्सौल की इस अतिमहत्वपूर्ण समस्या का सकारात्मक हल निकालने हेतु निर्देश दिया।
इसकी जानकारी देते हुए रक्सौल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के मीडिया प्रभारी सह प्रवक्ता शम्भु प्रसाद चौरसिया ने बताया कि उच्च पदाधिकारियों के आदेशानुसार बीते शनिवार को सड़क निर्माण विभाग के जेई मृत्युंजय कुमार तथा विद्युत विभाग के जेई अरविंद कुमार के साथ चैंबर के अध्यक्ष अरुण कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में महासचिव आलोक कुमार श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष नितिन कुमार, राकेश कुमार कुशवाहा, रजनीश प्रियदर्शी, स्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रणजीत सिंह, आलोक कुमार, जनता दल यू के सुरेश कुमार, अशोक साह, पूर्व वार्ड पार्षद प्रत्याशी मुकेश कुमार, मोहन धनोठिया, लायंस क्लब अॉफ रक्सौल के पूर्व अध्यक्ष गणेश धनोठिया, पूर्व सचिव शम्भु प्रसाद चौरसिया के साथ साथ प्रख्यात साहित्यकार, शिक्षाविद् एवं रक्सौल के विकास के लिए सतत् प्रयत्नशील रहे प्रो.(डॉ.) स्वयंभू शलभ के साथ चैंबर के महासचिव आलोक कुमार श्रीवास्तव के निवास सह व्यापारिक स्थल पर एक महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसमें उपरोक्त अधिकारियों को सभी बुद्धिजीवियों ने अपने अपने विचारों एवं सुझावों से अवगत कराया। बैठक में महासचिव आलोक कुमार श्रीवास्तव ने अपना सुझाव देते हुए कहा कि उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार रिहायशी परिक्षेत्रों में पूर्ववर्ती लेवल के अनुरूप ही नई सड़क का निर्माण हो ताकि नगरवासियों को असुविधा न हो। वहीं प्रो. शलभ ने कहा कि नगरक्षेत्र में सड़क और नाले के पुराने लेवल को ध्यान में रखते हुए सड़क को अधिकतम परमिसिबल डेप्थ तक तोड़कर नया निर्माण किया जाय और पूर्ववर्ती नाले के लेवल को ध्यान में रखकर ही नए नाले का निर्माण किया जाय ताकि लोगों को पानी निकासी के लिए मुसीबत का सामना न करना पड़े। वहीं लायंस क्लब अॉफ रक्सौल के गणेश धनोठिया तथा शम्भु प्रसाद चौरसिया ने संयुक्त रूप से रक्सौल के सौंदर्यीकरण एवं बिजली सप्लाई के सुदृढ़ीकरण के विचारों से अवगत कराते हुए कहा कि टू लेन सड़क के बीच में डिभाइडर का निर्माण हो तथा बिजली के पोल और सड़क के दोनों किनारे स्थित ट्रांसफॉर्मरों को भी डिवाइडर के बीच में स्थापित किया जाय ताकि सड़क की चौड़ाई बढ़ सके। साथ ही जदयू के सुरेश कुमार, अशोक साह तथा स्वच्छ रक्सौल के रणजीत सिंह ने कहा कि नालों का निर्माण पूरी गुणवत्ता के साथ पूर्ण रूप से कभरिंग और फुटपाथ के साथ किये जाने की आवश्यकता है।
समस्त गणमान्यों के विचारों एवं सुझावों से संतुष्ट होते हुए उपस्थित अधिकारियों ने सकरात्मकता के साथ आश्वस्त करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय महत्व के शहर रक्सौल के नगरवासियों के हितों एवं शहर के सौंदर्यीकरण को ध्यान में रखते हुए नया प्रस्तावित एस्टीमेट तैयार कर सरकार से कार्य कराने का आग्रह किया जायेगा। जनमानस के मन अनुरूप कार्य हो, सरकार का भी यही दृढनिश्चय एवं इच्छा है। 
बैठक समापन के पश्चात सभी उपस्थित नगरक्षेत्र के बुद्धिजीवियों, समाजसेवियों एवं रक्सौल चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के सदस्यों ने बैठक में सम्मिलित अधिकारियों के सकारात्मक आश्वासनों से संतुष्ट होते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया।

*AD : Prasad Group of Institutions | Jaunpur & Lucknow | ADMISSION OPEN 2021-22 | MBA, B.Tech, B.Pharm, D.Pharm, Polytechnic | B.Pharm, D.Pharm & Polytechnic Contact Us 7408120000, 9415315566 | B.Tech, MBA Contact Us 9721457570, 9628415566 | Punch-Hatia, Sadar, Jaunpur, Uttar Pradesh | www.pgi.edu.in*
Ad

*Ad : ◆ शुभलगन के खास मौके पर प्रत्येक 5700 सौ के खरीद पर स्पेशल ऑफर 1 चाँदी का सिक्का मुफ्त ◆ प्रत्येक 11000 हजार के खरीद पर 1 सोने का सिक्का मुफ्त ◆ रामबली सेठ आभूषण भण्डार (मड़ियाहूँ वाले) ◆ 75% (18Kt.) है तो 75% (18Kt.) का ही दाम लगेगा ◆ 91.6% (22Kt.) है तो (22Kt.) का ही दाम लगेगा ◆ वापसी में 0% कटौती ◆ राहुल सेठ 09721153037 ◆ जितना शुद्धता | उतना ही दाम ◆ विनोद सेठ अध्यक्ष- सर्राफा एसोसिएशन, मड़ियाहूँ पूर्व चेयरमैन प्रत्याशी- भारतीय जनता पार्टी, मड़ियाहूँ मो. 9451120840, 9918100728 ◆ पता : के. सन्स के ठीक सामने, कलेक्ट्री रोड, जौनपुर (उ.प्र.)*
Ad



*Ad : जौनपुर टाईल्स एण्ड सेनेट्री | लाइन बाजार थाने के बगल में जौनपुर | सम्पर्क करें - प्रो. अनुज विक्रम सिंह, मो. 9670770770*
Ad


from Naya Sabera | नया सबेरा - No.1 Hindi News Portal Of Jaunpur (U.P.) https://ift.tt/3guSQRx


from NayaSabera.com

Comments