धूम धाम से मनाया गया गीता महोत्सव | #NayaSaberaNetwork

धूम धाम से मनाया गया गीता महोत्सव | #NayaSaberaNetwork


नया सबेरा नेटवर्क
दीपक गुप्ता
खेतासराय/मानीकलां, जौनपुर। मोक्षदा एकादशी के पर्व पर मानी कला के रामलीला मैदान में बड़े ही धूमधाम से गीता महोत्सव का कार्यक्रम मनाया गया। शुक्रवार की संध्या काल में गीता महोत्सव के कार्यक्रम में लोगों ने बड़े ही उत्सुकता और भक्तिमय होकर आस्था और भक्ति रूपी गंगा में डुबकी लगाई। दिसंबर का ठंड भी भक्तों की उमंगता को हिला न सका।
आपको बता दें कि गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी युवा मित्र मंडल के तत्वाधान में रामलीला मैदान में गीता महोत्सव का कार्यक्रम मनाया गया भक्ति गीतों पर हर कोई व्यक्ति मंत्रमुग्ध होकर झूमने लगा  श्री राम जानकी शिक्षा कुलम के बच्चों ने भी इस कार्यक्रम में अपनी तोतली बोल से गीता के श्लोकों को सुनाया जिसे सुनकर हर कोई आश्चर्यचकित हो गया क्योंकि गीता के श्लोकों को सुनाने वाले नन्हे-मुन्ने बच्चों की उम्र महज 5 वर्ष से 10 वर्ष से थी। जहां आजकल के बच्चे मॉडर्न बनने के पीछे भाग रहे हैं वही श्री राम जानकी शिक्षा कुलम के बच्चों द्वारा इस तरह की प्रस्तुति करना चर्चा का विषय रहा। बच्चों द्वारा इस प्रस्तुति के पश्चात कार्यक्रम के कथा वाचक श्री समदर्शी महाराज जी ने भगवान श्रीकृष्ण जी की लीलाओं का वर्णन किया एवं अपनी मधुर भक्ति गीतों से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया । मंत्रोच्चार पं0 अनिरुद्ध देव तिवारी और शशिकांत मिश्र के साथ दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ भाजपा ओबीसी मोर्चा के गभीरन मंडल अध्यक्ष भोले राजभर ने किया। इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक भास्कर तिवारी, युवा मित्र मंडल के प्रमुख सुजीत चौरसिया,जितेंद्र साहू,मुकेश कश्यप, सतीश कश्यप, रमेश जायसवाल, जय प्रकाश साहू, हर्ष वर्धन, नीरज यादव, कृष्ण देव तिवारी, सत्यदेव तिवारी, अवधेश पांडेय, हरिओम बरनवाल समेत अन्य लोग उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन चन्द्र शेखर तिवारी ने किया ।

*Ad : प्रतिस्पर्धा कोचिंग क्लासेज - वी.मार्ट जेसीज चौराहा के बगल जौनपुर, मो. 8382811385, 9651927053 | TET, CTET & SuperTET, TGT, PGT, NET, LT Grade आदि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए आज ही सम्पर्क करें।*
Ad

http://dalimssjaunpur.com/stu_master.aspx



from NayaSabera.com

Comments