हत्या के मामले में आरोपियों को बचा रही है पुलिस : डॉ. एपी सिंह | #NayaSaberaNetwork

  • सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता ने पत्रकारों से बातचीत में कहा
  • मीरगंज थाने में दर्ज हत्या के एक मुकदमे की पैरवी में पहुंचे थे 
नया सबेरा नेटवर्क
जौनपुर। सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ. एपी सिंह बुधवार को जिले में एक मामले की कोर्ट में पैरवी करने पहुंचे थे। पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि बीते वर्ष 3/4 जून 2019 की रात्रि रविकांत रंजन पुत्र श्री कमलेश रंजन सेवानिवृत्त आयकर अधिकारी की हत्या सोची समझी साजिश के तहत सुशील कुमार पुत्र राधेश्याम, गुलशन कुमार पुत्र राजकुमार, प्रदीप कुमार पुत्र चौथी राम, प्रशांत कुमार पुत्र प्रदीप कुमार, वकील पुत्र अरविंद तथा अन्य साथियों द्वारा हत्याकारित की गयी जिसमें मुकदमा अपराध संख्या 106/19 धारा 302 201 आईपीसी थाना मीरगंज में दर्ज है लेकिन जांच अधिकारी द्वारा सबूतों को अनदेखा कर विवेचना ठीक से नहीं की गयी है और आरोपी खुलेआम घुम रहे हैं, ऐसे में न्याय दिलाने के लिए मैं यहां एसीजेएम कोर्ट आया हूं और मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाऊंगा।
हत्या के मामले में आरोपियों को बचा रही है पुलिस : डॉ. एपी सिंह | #NayaSaberaNetwork


गौरतलब है कि दिल्ली के चर्चित निर्भया के गुनहगारों की वकालत करने वाले सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ. एपी सिंह इस समय हाथरस काण्ड के आरोपियों की भी वकालत कर रहे हैं। ऐसे में जौनपुर जिले में एक मामले में वो न्याय दिलाने के लिए यहां पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि रविकांत के मामले में पुलिस में पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण मृत्यु का समय और फोटोग्राफ में मृतक के गर्दन पर साफ दिख रहा है कि तार से गर्दन दबाकर उसकी निर्मम हत्या के सबूतों को अनदेखा किया। यही नहीं पुलिस द्वारा स्थल निरीक्षण नक्शा नजरी, आरोपियों के फेसबुक मैसेज, मृतक के फोटोग्राफ व मृतक के शरीर के चोटों के निशान, एम्बुलेंस के ड्राइवर व उसके सहयोगियों के बयान न लेना, आरोपियों की काल डिटेल लिए बिना घटना की निष्पक्ष विधि सम्मत विवेचना किये बिना जांच अधिकारी और संबधित पुलिस अधिकारियों द्वारा आरोपियों को पूरी तरह से बचाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की रिट पिटिशन संख्या 22283/2019 पर दिनांक 27.11.19 को आदेश पिातर किया गया था कि प्रार्थी अपने कथनों को संबंधित दंडाधिकारी के समक्ष रखें जिन्हें विवेचना की मॉनिटरिंग का अधिकार हाईकोर्ट द्वारा दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि मृतक के पिता जो की आयकर विभाग में सेवानिवृत्त अधिकारी हैं उनके  पुत्र की हत्या के आरोपियों को दंडित करने और न्याय दिलाने तक की लड़ाई लड़ते रहेंगे क्योंकि आरोपी धन बल, जन बल और बाहुबल के हैं और न्याय की हत्या करने में लगे है ऐसे में उनको न्याय दिलाने के लिए मैं यहां से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक लड़ाई लड़ूंगा।

*Ad : पूर्वांचल का सर्वश्रेष्ठ प्रतिष्ठान गहना कोठी भगेलू राम रामजी सेठ 1. हनुमान मंदिर के सामने, कोतवाली चौराहा, 9984991000, 9792991000, 9984361313, 2. सद्भावना पुल रोड नखास, ओलन्दगंज, 9838545608, 7355037762*
Ad

*Ad : समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष मो. आजम खान की तरफ प्रदेशवासियों को नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं*
Ad

*विज्ञापन : Agafya Furnitures | Exclusive Indian Furniture Show Room | Mo. 9198232453, 9628858786 | अकबर पैलेस के सामने, बदलापुर पड़ाव, जौनपुर*
Ad



from NayaSabera.com

Post a Comment

0 Comments