ममता भगवान के प्रति हो जाए तो जीवन को परम कल्याणकारी साधन उपलब्ध हो जाएगा : तुलसीदास | #NayaSaberaNetwork

रामाज्ञा यादव
जलालपुर, जौनपुर। कुटीर चक्के में पंडित अजयेन्द्र दूबे के आवास पर आयोजित महाभागवत पुराण की चर्चा करते संत तुलसीदास हुए कहा कि कथा श्रवण से सांसारिक ग्रंथियों की गांठे सुलझ जाती हैं। यह संसार हमारा नहीं है और ना तो किसी काल में रहा है। समता संसार के प्रति और ममता भगवान के प्रति हो जाए तो जीवन को परम कल्याणकारी साधन उपलब्ध हो जाएगा। 
ममता भगवान के प्रति हो जाए तो जीवन को परम कल्याणकारी साधन उपलब्ध हो जाएगा : तुलसीदास | #NayaSaberaNetwork


अपने दो पुत्र ज्ञान वैराग्य की दशा से व्यथित माता भक्ति का नारद से संवाद और सौनकादि ऋषियों के पावन मिलन को रेखांकित करते हुए संत श्री ने कहा कि भागवत कथा से मन की मालीनता नष्ट होती है और मृत्यु से निर्भयता मिलती है धरती पर कोई स्वतंत्र नहीं है पावर हाउस से कनेक्शन कट गया तो बल्ब नहीं जलता उसी तरह पार्थिव शरीर पाषाणवत चल नहीं सकता। डॉ. अजयेंद्र कुमार दुबे ने मंचस्थ व्यास तुलसीदास जी का तिलकर्चन अभिनंदन किया। स्वास्तिक वाचन आचार्य श्यामजीत पांडेय, पंडित प्रेम शंकर दुबे ने किया तथा आरती वंदन अभिराम दुबे ने किया।

इस अवसर पर पंडित श्री भूषण मिश्र, राम नारायण चौबे, पंडित हरीश नाथ तिवारी, संजय तिवारी, शिवानंद शुक्ल, अमरनाथ यादव, अशोक यादव, अमरनाथ गिरी, माधवानंद शुक्ल, पत्रकार मनोज सिंह, ब्रह्मदेव दुबे, सुरेंद्र दुबे, रामजीत प्रबुद्धजन उपस्थित रहे।

*Ad : समाजवादी अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष मो. आजम खान की तरफ प्रदेशवासियों को नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं*
Ad

*विज्ञापन : Agafya Furnitures | Exclusive Indian Furniture Show Room | Mo. 9198232453, 9628858786 | अकबर पैलेस के सामने, बदलापुर पड़ाव, जौनपुर*
Ad

*Advt : किसी भी प्रकार के लोन के लिए सम्पर्क करें, कस्टमर केयर नम्बर : 8707026018, अधिकृत — विनोद यादव मो. 8726292670*
Ad



from NayaSabera.com

Post a Comment

0 Comments