भरत मिलाप देख दर्शक हुए भाव विभोर आंखों से छलक पड़े आंसू

 मांगी नाव केवट आना कहहू तुम्हार मर्म हम जाना
| #NayaSaberaNetwork
नया सबेरा नेटवर्क

सुजानगंज, जौनपुर

 स्थानीय क्षेत्र के मोहरियाव ग्राम सभा में चल रहे आदर्श रामलीला धर्म मंडल समिति के तत्वाधान में मंगलवार को रात्रि राम केवट संवाद एवं सीता हरण का मंचन हुआ। रामलीला का शुभारंभ   राहुल विश्वकर्मा ने राम लक्ष्मण सीता जी की आरती उतार कर किया।

रामलीला मंच में राम केवट संवाद में मांगी नाव केवट आना कहहू तुम्हारा मर्म हम जाना संवाद सुनकर पंडाल में श्रोता भावुक हो उठे। वहीं दूसरी तरफ भरत मिलाप का भी मनमोहक दृश्य देखने को मिला यहां पर महात्मा भरत ननिहाल से जन्म भूमि अयोध्या नगरी पहुंचते हैं और सीधे माता कैकेई के पास जाते हैं और देखते हैं पूछते हैं कहां है भैया राम लक्ष्मण और कहां है पिताजी तो माता कैकयी के पास कोई प्रश्न ना था महात्मा भरत समझ जाते हैं कि कोई ना कोई खड़े यंत्र रचा गया है पुणे सब कुछ त्याग कर भगवान राम के पास बन में मिलने के लिए निकल पड़ते हैं तो दूसरी तरफ भरत मिलाप के बाद पंचवटी में राम लक्ष्मण सीता बैठे हुए थे फिर माया में का रूप धारण किए मारीच पहुंचते हैं और साधु के वेश में रावण पहुंचकर फल से जीता का हरण कर लेता है.

राम का रोल कार्तिकेय विश्वकर्मा, लक्ष्मण ईश्वर चंद्र दुबे, सीता सुशील विश्वकर्मा , केवट ओम प्रकाश तिवारी बबलू, राजा दशरथ जनार्दन प्रसाद दुबे, सुमंत  डब्बू मिश्रा, कैकयी अवकाश तिवारी साजन, मंथरा मुकेश तिवारी मोनू, सेवरी रवीन्द्र तिवारी हनुमान, भरत प्रशांत तिवारी, रावण अंकित तिवारी, आदि ने भूमिका निभाई।



from NayaSabera.com

Post a Comment

0 Comments